May 2, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

बीआई ने छोटा राजन पर दर्ज करे चार केस अब्ब बढ़ेंगी राजन की मुश्किलें

1 min read

बता दें कि छोटा राजन वर्तमान में तिहाड़ जेल में बंद है। इस मामले को पहले महाराष्ट्र पुलिस देख रही थी छोटा राजन और उसके साथियों के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास, जबरन वसूली और आपराधिक साजिश के तहत ये मामले दर्ज किए गए हैं। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन और उसके साथियों के खिलाफ गंभीर आपराधिक मामलों में चार केस किए दर्ज किए हैं। डी-कंपनी के सदस्य और अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील ने अपने प्रतिद्वंद्वी छोटा राजन की हत्या की नई साजिश रची है. इसे लेकर राष्ट्रीय राजधानी स्थित तिहाड़ जेल में राजन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

बड़ा राजन की मौत के बाद उसके सारे काले साम्राज्य की जिम्मेदारी छोटा राजन पर आ गई। 80 के दशक में छोटा राजन भागकर दुबई चला गया और दाउद इब्राहिम से हाथ मिला लिया। लेकिन 1993 के मुंबई धमाकों के बाद छोटा राजन और दाऊद इब्राहिम के रास्ते अलग हो गए और छोटा राजन ने अपना अलग गैंग बना लिया। छोटा राजन 17 से ज्यादा मर्डर केस में वांटेड था।

राजन हत्या, लूट, मर्डर और कई अन्य अपराध के मामले में भारत सरकार की वांटेड लिस्ट में था। 25 अक्टूबर 2015 को बाली पुलिस ने छोटा राजन को गिरफ्तार कर लिया और 6 नवंबर 2015 को भारतीय पुलिस के हवाले कर दिया। सीबीआई की स्पेशल अदालत ने छोटा राजन को 25 अप्रैल 2017 को 7 साल की सजा सुनाई थी। वहीं 2 मई 2018 को महाराष्ट्र की स्पेशल मकोका अदालत ने पत्रकार जेडे की हत्या में भी छोटा राजन को दोषी करार दिया था

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.