May 8, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

MNS में राज ठाकरे के बेटे की एंट्री , बदला एमएनएस का झंडा और नारा

1 min read

महाराष्ट्र की राजनीति में अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) ने नए सिरे से उड़ान लेने की तैयारी में है। इसकी ओर कदम बढ़ाते हुए एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे ने पार्टी के पहले अधिवेशन में नए झंडे के साथ अपने बेटे अमित ठाकरे को भी राजनीति में आधिकारिक रूप से लॉन्च किया। मंच पर नाम का ऐलान होते ही अमित ठाकरे आए और पार्टी कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया। 

एमएनएस के पांच रंग के झंडे को अब भगवा रंग दिया गया है और जारी किए गए इस झंडे में शिवाजी महाराज के शासनकाल की मुद्रा प्रिंट है। झंडे पर संस्कृत में श्लोक लिखा गया है- ‘प्रतिपच्चन्द्रलेखेव वर्धिष्णुर्विश्ववन्दिता, शाहसूनो: शिवस्यैषा मुद्रा भद्राय राजते।’


झंडे को लॉन्च करने से पहले राज ठाकरे ने अपने चाचा बाला साहब ठाकरे को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। गौरतलब है कि आज बाल ठाकरे की 94वीं जयंती है। हाल में हुई महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में एमएनएस ने 101 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए थे, लेकिन उन्हें केवल एक सीट पर जीत मिली। 

आदित्य ठाकरे के बाद अब अमित ठाकरे
राजनीतिक जानकार बताते हैं कि शिवसेना ने आदित्य ठाकरे को पूरी तरह राजनीति में उतार दिया है। हाल ही में राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में आदित्य वर्ली सीट से चुनाव जीतकर विधायक बने। बाद में उन्हें पिता उद्धव के कैबिनेट में भी जगह दी गई। ऐसे में राज ठाकरे ने भी अमित को सक्रिय राजनीति में उतारकर राज्य के युवा वोटर्स को लुभाना चाहा हैं।

आर्टिस्ट भी हैं अमित ठाकरे
अमित ठाकरे ने मुंबई के डीजी रुपारेल कॉलेज से कॉमर्स में ग्रैजुएट किया है। वह सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म फेसबुक पर काफी ऐक्टिव हैं और उसी के जरिए लोगों से बातचीत करते हैं। इसी साल उन्होंने अपना फेसबुक पेज भी लॉन्च किया है। राज ठाकरे एक अच्छे कार्टूनिस्ट हैं तो उनके बेटे अमित उनके एक कदम आगे हैं। वह अच्छा स्केच बनाते हैं। कुछ समय पहले उन्होंने अपने पिता राज ठाकरे का एक स्केच बनाया था जिसे काफी लोगों ने पसंद किया था।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.