May 8, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

CBI अफसर को भी मिला प्रेजिडेंट मेडल, दीवार फांदकर चिदंबरम को किया था गिरफ्तार

1 min read

गणतंत्र दिवस के मौके पर 28 सीबीआई अफसरों को इस साल प्रेजिडेंट पुलिस मेडल देने की घोषणा की गई है। प्रेजिडेंट मेडल से सम्मानित होने वाले सीबीआई अफसरों में डीएसपी रामास्वामी पार्थसारथी भी शामिल हैं, जिन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को उनके घर की दीवार फांदकर अरेस्ट करने वाली सीबीआई टीम का नेतृत्व किया था। गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर प्रेजिडेंट पुलिस मेडल की घोषणा की गई।

रामास्वामी आपने शांत स्वभाव के लिए जाने जाते हैं, लेकिन सख्त फैसले को लेकर भा वह काफी लोकप्रिय हैं। उन्होंने ही चिदंबरम के बेटे कार्ति को भी इस मामले में अरेस्ट किया था।

धीरेंद्र शुक्ला को भी विशिष्ट सेवा के लिए मेडल

रामास्वामी के अलावा एक दूसरे अफसर धीरेंद्र शुक्ला भी मेडल पाने वालों की लिस्ट में शामिल हैं। धीरेंद्र शुक्ला ने उस टीम की अगुवाई की थी, जिस दल ने संयुक्त अरब अमीरात से जेडे मर्डर केस के आरोपी रोशन अंसारी को सफलतापूर्वक लाने में रोल निभाया था। धीरेंद्र सीबीआइ में डिप्टी एसपी के रूप में शामिल हुए और बाद में संयुक्त निदेशक बने। उन्हें विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति का पुलिस पदक से सम्मानित किया जाएगा।

क्या है चिदंबरम पर आरोप ?

चिदंबरम ने वित्त मंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान 2007 में 305 करोड़ रुपये में आईएनएक्स मीडिया को दिए गए विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) से संबंधित एक मामले में जमानत की मांग की है। सीबीआई ने मई 2017 में इस संबंध में एक भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया था। इसके बाद उसी साल ईडी ने चिदंबरन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.