May 8, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

रोमांचक सुपर ओवर में भारत जीता

1 min read

हैम‍िल्‍टन टी20 मैच में भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच रोमांचक संघर्ष हुआ. आख‍िर में भारतीय टीम ने सुपर ओवर में जीत हास‍िल की. न‍िर्धार‍ित 20 ओवर में दोनों ही टीमों ने 179-179 रन बनाए. इसके फलस्‍वरूप मैच का फैसला सुपर ओवर से हुआ. न्‍यूजीलैंड के केन व‍िल‍ियमसन और मार्ट‍िन गप्‍ट‍िल सुपर ओवर में 17 रन बना पाए. भारत के पास जीत के ल‍िए 18 रन का टारगेट था. सुपर ओवर की आख‍िरी दो गेंदों पर रोह‍ित शर्मा ने छक्‍के जड़ते हुए भारत को जीत द‍िला दी.

इस जीत के साथ भारतीय टीम ने सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हास‍िल कर ली है. सीरीज पर उसका कब्‍जा हो चुका है.मैच में न्‍यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बैट‍िंग के ल‍िए बुलाया था. रोह‍ित शर्मा के तूफानी अर्धशतक (65 रन, 40 गेंद, छह चौके और तीन छक्‍के) और केएल राहुल (27) के साथ पहले व‍िकेट के ल‍िए हुई उनकी 89 रन की साझेदारी के बावजूद भारतीय टीम आज यहां तीसरे टी20 मैच में न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ 20 ओवर में 5 व‍िकेट खोकर 179 रन ही बना पाई थी. जवाब में न्‍यूजीलैंड के ल‍िए कप्‍तान केन व‍िल‍ियमसन ने 95 रन की तूफानी पारी खेली. उन्‍होंने 48 गेंदों पर आठ चौके और छह छक्‍के लगाए. इसके बावजूद कीवी टीम न‍िर्धार‍ित 20 ओवर में 6 व‍िकेट खोकर 179 रन ही बना पाई.

मैच में दोनों टीमों का स्‍कोर बराबर रहने पर सुपर ओवर का सहारा ल‍िया गया, ज‍िसमें टीम इंड‍िया ने जीत दर्ज करते हुए शान के साथ न केवल जीत दर्ज की बल्‍क‍ि सीरीज पर कब्‍जा जमा ल‍िया. पांच मैचों की सीरीज में भारत को 3-0 की अजेय बढ़त म‍िल चुकी है और सीरीज पर उसका कब्‍जा हो चुका है. सीरीज के बचे शेष दो मैच औपचार‍िक ही बनकर रह गए हैं.रोह‍ित शर्मा को मैन ऑफ द मैच घोष‍ित क‍िया गया.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.