April 21, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

कश्मीर में शीतलहर जारी

1 min read

कश्मीर में शनिवार को शीतलहर ने अपना असर बढ़ा दिया. इससे ठंड तेज हो गई. न्यूनतम तापमान में गिरावट आ गई है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि उत्तरी कश्मीर में गुलमर्ग स्कीइंग रिसॉर्ट घाटी में सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां न्यूनतम तापमान शून्य से 11.4 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया. इससे पिछली रात में तापमान 10.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.
दक्षिण कश्मीर में वार्षिक अमरनाथ यात्रा के आधार शिविर के रूप में पहचाने जाने वाले पहलगाम में शुक्रवार को पारा शून्य से 10.5 डिग्री सेल्सियस नीचे था जो कि शनिवार को शून्य से 11.2 डिग्री सेल्सियस नीचे तक गिर गया. शुक्रवार को अधिकतम तापमान शून्य से 7.5 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा था.

अधिकारी ने कहा कि श्रीनगर शहर में कल रात में तापमान शून्य से 3.9 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. शुक्रवार को न्यूनतम तापमान शून्य से 2.7 डिग्री सेल्सियस कम रहा था. काजीगुंड में न्यूनतम तापमान शून्य से 5.8 डिग्री नीचे, कुपवाड़ा में शून्य से 4.7 डिग्री सेल्सियस नीचे और कोकरनाग में शून्य से 3.9 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया.

कश्मीर घाटी में रात में तापमान में चरम गिरावट आ रही है. इसका कारण दिन के दौरान आसमान साफ रहना और तेज धूप होना है. कश्मीर में सर्दियों की 40 दिनों की कठोर अवधि ‘चिल्लई कलां’ 30 जनवरी को समाप्त हो गई, लेकिन अगले कुछ दिनों तक शीतलहर के हालात बने रहने के आसार हैं.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.