April 11, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

Redmi K20 Pro की होगी बाज़ार से ‘छुट्टी’

1 min read

Xiaomi ने बीते साल दिसंबर महीने में उस वक्त सबको चौंका दिया जब उसने सिर्फ Redmi K30 को लॉन्च किया। क्योंकि कयासों का बाज़ार साथ में Redmi K30 Pro के लॉन्च को लेकर भी गर्म था। अब ऐसा लगता है कि रेडमी के30 प्रो लॉन्च से बहुत दूर नहीं है। Xiaomi के वाइस प्रेसिडेंट और रेडमी ब्रांड के जनरल मैनेजर लू विबिंग ने ऐलान किया है कि Redmi K20 Pro का प्रोडक्शन इस महीने के बाद बंद हो जाएगा। यह चौंकाने वाला फैसला है, क्योंकि फोन ने अभी तक बाज़ार में एक साल भी पूरे नहीं किए हैं। संभव है कि ऐसा करके कंपनी मार्केट में रेडमी के30 प्रो के लिए जमीन तैयार करना चाहती है।

लू विबिंग ने अपने वीबो पोस्ट में बताया कि दुनियाभर में Redmi K20 Pro के 50 लाख से ज़्यादा यूनिट उपलब्ध कराए जा चुके हैं। लेकिन फरवरी 2020 में इस किफायती फ्लैगशिप हैंडसेट का प्रोडक्शन बंद हो जाएगा। याद रहे कि रेडमी के20 प्रो को बीते साल मई महीने में चीनी मार्केट में उतारा गया था। इसका मतलब है कि फोन को मार्केट में एक साल पूरा होने में अभी तीन महीने का वक्त बचा है।

हालांकि, लू विबिंग ने अपने पोस्ट से यह साफ नहीं किया है कि रेडमी के20 प्रो को इस महीने बाद मार्केट से हटाने का फैसला सिर्फ चीनी मार्केट तक सीमित होगा, या भारत जैसे मार्केट में भी कुछ ऐसा ही किया जाएगा। हमने इस संबंध में Xiaomi India को संपर्क किया।

Xiaomi के एक प्रवक्ता ने बताया कि रेडमी के20 सीरीज़ के फोन भारत में अभी बिकते रहेंगे। क्योंकि यह बाज़र में नंबर वन प्रीमियम स्मार्टफोन सीरीज़ है।

दूसरी तरफ, रेडमी के20 प्रो के प्रोडक्शन को बंद करने का फैसला एक तरह से इशारा है कि रेडमी के30 प्रो लॉन्च से बहुत दूर नहीं है। पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक, Xiaomi अपने रेडमी के30 प्रो हैंडसेट को मार्च महीने में लॉन्च करेगी। गीकबेंच लिस्टिंग के मुताबिक, रेडमी के30 प्रो में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर और 8 जीबी रैम होंगे। रेडमी ब्रांड के इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन में चार रियर कैमरे दिए जाएंगे। यहां 64 मेगापिक्सल का Sony IMX686 सेंसर दिया जाएगा।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.