May 6, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

मोहन भागवत का बड़ा बयान कहा। ……

1 min read

बता दे की राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने शनिवार को कहा कि भौतिकवादी सुख-सुविधाओं में कई गुणा वृद्धि के बावजूद समाज में हर कोई नाखुश है और निरंतर आंदोलन कर रहा है। वह यहां संघ के कार्यकर्ताओं और बुद्धिजीवियों को संबोधित कर रहे थे संघ प्रमुख ने कहा ऐशो-आराम में बढ़ोतरी के बावजूद हर कोई नाखुश है और आंदोलन कर रहा है।

चाहे वह मालिक हो या नौकर, विपक्षी दल हो या आम आदमी, छात्र हो या शिक्षक, हर कोई नाखुश और असंतुष्ट है भागवत वर्तमान विश्र्व परिदृश्य में भारत की भूमिका विषय पर बोल रहे थे साथ ही उन्होंने यह भी कहा की भारत को धर्म देना है, ताकि ज्ञान फैले लेकिन मनुष्य रोबोट न बने। हमने हमेशा वैश्रि्वक परिवार की बात की है न कि वैश्रि्वक बाजार की।

गरीब को कुचलकर आगे बढ़ रहा है सक्षम व्यक्तिसंघ प्रमुख ने कहा कि यह सोचना कि हम बेहतर दुनिया में रह रहे हैं, आधा सच है। दुनिया में सुविधाओं का समान बंटवारा नहीं हुआ है। जंगल राज कायम है। सक्षम व्यक्ति गरीब को कुचलकर आगे बढ़ रहा है। विश्व के विनाश के लिए ज्ञान का ज्यादा उपयोग हो रहा है।

विवाद पैदा करने के लिए लोग सोशल मीडिया का दुरुपयोग कर गलत सूचनाएं फैला रहे हैं। हर किसी को एक तरह से रखना भी एक तरह का कट्टरता है संघ प्रमुख मोहन भागवत बोले, भौतिकवादी सुख में वृद्धि के बावजूद लोग कर रहे आंदोलन मोहन भागवत वर्तमान विश्र्व परिदृश्य में भारत की भूमिका विषय पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा भारत को धर्म देना है

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.