May 8, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

लुधियाना में दिनदहाड़े चोरों ने बंदूक की नोक पर 20 मिनट के अंदर लूटा 30 किलो सोना

1 min read

पंजाब के औद्योगिक शहर लुधियाना में चार हथियारबंद लुटेरों ने दिनदहाड़े एक वित्तीय सेवा कंपनी से बंदूक की नोक पर 30 किलोग्राम सोना लूट लिया. पुलिस ने सोमवार को इसकी जानकारी दी. पुलिस ने कहा कि गिल रोड पर इंडिया इंफोलाइन फाइनेंस लिमिटेड (IIFL) कंपनी में सुबह 11 बजे के आसपास डकैती की सूचना मिली. यह वारदात सीसीटीवी में भी दर्ज हुई है. चोरी के दौरान बदमाशों ने कंपनी के कर्मचारियों को रस्सी से बांध दिया और 20 मिनट के अंदर ही करोड़ों रुपये का सोना लूटकर फरार हो गए. लूटे गए सोने की कीमत 12 करोड़ रुपये है.

बता दें, जहां पर अपराध हुआ, इसके ठीक सामने एक अपराध जांच एजेंसी का कार्यालय है. पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने मीडिया को बताया कि जब बदमाश भाग गए, तब IIFL स्टाफ ने अलार्म बजाया. घटना के समय कार्यालय में पांच कर्मचारी मौजूद थे और कोई ग्राहक नहीं था. पिछले 20 दिनों में लुधियाना में हुई यह दूसरी बड़ी डकैती है. 29 जनवरी को चार हथियारबंद हमलावरों ने वी. के. ज्वेलर्स से दो किलो सोने के आभूषण लूट लिए थे.

इससे पहले बिहार के नक्सल प्रभावित गया (Gaya) जिले के बोधगया (Bodh Gaya) थाना क्षेत्र में अज्ञात बदमाशों ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) का एक ATM काटकर 25 लाख रुपये चुरा लिए थे. बदमाशों ने ATM में लगे दो कैमरों को तोड़ दिया था. बोधगया के थाना प्रभारी मोहन प्रसाद ने शनिवार को कहा, ‘बोधगया स्थित दोमुहान के पास कन्हैया मार्केट में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ATM को शुक्रवार की रात अपराधियों ने काट कर 25 लाख रुपये चुरा लिए.’ उन्होंने बताया यह ATM सर्विलांस से कनेक्ट नहीं था और ना ही इसमें कोई गार्ड ही रखा गया था.

 

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.