April 26, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

Realme X के लिए नया ColorOS 6 अपडेट जारी, अब वाई-फाई के जरिए होगी कॉल

1 min read

Realme X को भारत में नया अपडेट मिलना शुरू हो गया है। यह अपडेट फोन में शामिल ColorOS 6 में एक बड़ा फीचर जोड़ता है। अब रियलमी एक्स यूज़र्स VoWiFi का फायदा भी उठा सकते हैं। फोन में फरवरी 2020 एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच भी जोड़ा गया है। इससे फोन की सिक्योरिटी में भी इजाफा होगा। रियलमी एक्स का नया अपडेट ओटीए (ओवर-द-एयर) तरीके से जारी किया गया है। इसका डाउनलोड साइज़ 2.79 जीबी है और यह रियलमी एक्स के सॉफ्टवेयर वर्ज़न को RMX1901EX_11_A.12 में बदल देता है। हालांकि यदि आप बेसब्री से Android 10 का इंतज़ार कर रहे हैं तो बता दें कि आपका इंतजार और लंबा हो सकता है। Realme X का लेटेस्ट अपडेट अभी भी एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित है।

Realme के कम्युनिटी फोरम पर देखे गए पोस्ट के अनुसार, कंपनी ने घोषणा की है कि Realme X को फरवरी महीने के लिए एक नया अपडेट मिल रहा है। जैसा कि हमने ऊपर बताया, यह नया अपडेट कलरओएस 6 में लेटेस्ट फरवरी 2020 एंड्रॉयड सुरक्षा पैच जोड़ा है।

नए सॉफ्टवेयर अपडेट में कुछ थर्ड-पार्टी एप्लिकेशन को लेटेस्ट वर्ज़न में लाया गया है। इसमें सॉफ्टवेयर में आने वाले कुछ बग (समस्याओं) को भी ठीक किया गया है और सिस्टम की स्थिरता में भी सुधार किए गए हैं। इतना ही नहीं, अपडेट एयरटेल और जियो VoWiFi कॉलिंग सुविधा के लिए सपोर्ट भी लाता है।

बता दें कि Realme X का नया सॉफ्टवेयर अपडेट फेज़्ड तरीके से रोलआउट हो रहा है। इसका मतलब यह है कि अपडेट शुरुआत में सीमित यूज़र्स को मिलेगा और बाद में धीरे-धीरे इसे सभी रियलमी एक्स यूज़र्स के लिए जारी किया जाएगा। कंपनी ऐसा यह सुनिश्चित करने के लिए करती है कि अपडेट में किसी प्रकार की बड़ी समस्या शामिल ना हो। यदि अपडेट मिलने वाले पहले बैच के फोन में किसी प्रकार की बड़ी शिकायत मिलती है, तो कंपनी अपडेट का रोल-आउट तुरंत रोक देती है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.