May 8, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

कोरोना वायरस ने दक्षिण कोरिया में ज्यादा आतंक मचाया

1 min read

इराक में कोरोना वायरस का छठा मामला सामने आया है बगदाद में एक युवक इससे संक्रमित पाया गया है, जो हाल में ही ईरान से लौटा था। देश स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी। चीन ने गुरुवार को कोरोना वायरस से 29 और लोगों की मौत की जानकारी दी। यह लगभग पिछले एक महीने यह एक दिन मौत का सबसे आंकड़ा है। चीन में अबतक 2,744 लोगों की मौत हो गई है। इसकी जानकारी देश के स्वास्थ्य विभाग ने दी।

वहीं दक्षिण कोरिया में 334 नए मामले सामने आए हैं। यहां पीडितों की संख्या 1,595 हो गई है। चीन के बाद कोरोना वायरस का यहां सबसे ज्यादा मामला सामने आए हैं। पाकिस्तान में कोरोना वायरस के पहले दो मामले सामने आए हैं चीनी स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को कोरोना से 29 और लोगों की मरने की जानकारी दी। इससे पहले चीन में 29 जनवरी को 26 लोगों की मौत हुई थी पिछले तीन दिनों से लगातार इस वायरस से मरने वालों की संख्या में कमी देखने को मिली है। देश के स्वास्थ्य विभाग ने 433 नए मामलों की जानकारी दी है। चीन में कोरोना वायरस से संक्रमित लगभग 78,500 मामले सामने आए हैं।

कोरोना वायरस के डर के कारण सऊदी अरब ने गुरुवार को धार्मिक यात्राओं पर अस्थायी रूप से प्रतिबंध लगाने का फैसला किया। विदेश मंत्रालय के घोषणा के अनुसार अस्थायी रूप से मक्का और मदीना सहित धार्मिक स्थलों की यात्रा प्रतिबंध लगा दिया गया है। खाड़ी देशों में इसके 220 मामले सामने आ गए हैं। पाकिस्तान ने ईरान के साथ अपनी सीमा को बंद कर दिया है, जहां कम से कम 19 लोगों की वायरस से मौत हो गई है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.