April 19, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

राजधानी लखनऊ के घंटाघर पर हुआ बड़ा बवाल

1 min read

आपको बतादे की उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के घंटाघर पर मंगलवार देर रात तक सड़क जाम कर बवाल करने के मामले में पुलिस ने ललित कला अकादमी के पूर्व अध्यक्ष यामीन खान समेत पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है। यामीन शिया कॉलेज का पूर्व अध्यक्ष भी रह चुका है। अन्य आरोपितों में अब्दुल खान, रईस अहमद, उवैस फारुखी और नईम अहमद शामिल हैं एडीसीपी विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि सभी गिरफ्तार आरोपितों के खिलाफ बलवा, सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने, रोड जाम करने, सीएलए एक्ट समेत आइपीसी की अन्य गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। यामीन खान अन्य आरोपितों के साथ घंटाघर पर बैठीं प्रदर्शनकारी महिलाओं को भड़का रहे थे। पुलिस ने जब उन्हें रोका तो आरोपित पुलिस से भिड़ गए।

पुलिस जब आरोपितों को गिरफ्तार करने लगी तो वे भागने का प्रयास करने लगे। इतना ही नहीं, सड़क पर बेतरतीब ढंग से वाहन खड़े कर जाम लगा दिया, जिससे यातायात व्यवस्था प्रभावित हो गई। सभी आरोपित बिना किसी अनुमति के धरना-प्रदर्शन स्थल तक पहुंच गए थे। आरोपित कुछ अन्य मामलों में भी वांछित हैं।घंटाघर पर मंगलवार देर रात तक सड़क जाम कर बवाल करने के मामले में पुलिस ने ललित कला अकादमी के पूर्व अध्यक्ष यामीन खान समेत पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है। यामीन शिया कॉलेज का पूर्व अध्यक्ष भी रह चुका है। अन्य आरोपितों में अब्दुल खान, रईस अहमद, उवैस फारुखी और नईम अहमद शामिल हैं।

एडीसीपी विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि सभी गिरफ्तार आरोपितों के खिलाफ बलवा, सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने, रोड जाम करने, सीएलए एक्ट समेत आइपीसी की अन्य गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। यामीन खान अन्य आरोपितों के साथ घंटाघर पर बैठीं प्रदर्शनकारी महिलाओं को भड़का रहे थे।

पुलिस ने जब उन्हें रोका तो आरोपित पुलिस से भिड़ गए। पुलिस जब आरोपितों को गिरफ्तार करने लगी तो वे भागने का प्रयास करने लगे। इतना ही नहीं, सड़क पर बेतरतीब ढंग से वाहन खड़े कर जाम लगा दिया, जिससे यातायात व्यवस्था प्रभावित हो गई।

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.