April 16, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

दिल्ली से लखनऊ आई श्रमजीवी में कोरोना का संदिग्ध

1 min read

दिल्ली से बिहार के आरा जा रही श्रमजीवी एक्सप्रेस में कोरोना वायरस के संदिग्ध यात्री को ट्रेन से उतारकर केजीएमयू में भर्ती कराया गया। यात्री के कोरोना से संक्रमित होने की आशंका से बोगी में सवार दूसरे यात्रियों ने चारबाग रेलवे स्टेशन पर हंगामा किया। संदिग्ध के इलाज के बगैर ट्रेन आगे बढ़ी तो यात्रियों ने चेन पुलिंग कर रोक दिया आनन फानन में स्टेशन प्रशासन ने यात्री को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज भेज दिया। दिल्ली से लखनऊ आई श्रमजीवी एक्सप्रेस में एक यात्री थर्ड एसी बोगी बी-1 की 46 नंबर बर्थ पर बैठा था।

बिहार के आरा जा रहे इस यात्री को बुखार था। सहयात्रियों के मुताबिक रास्ते में उसकी तबीयत बिगडऩे लगी।शाहजहांपुर में रेलवे कंट्रोल रूम से इलाज के लिए मदद मांगी गई, लेकिन चारबाग स्टेशन पहुंचने के बावजूद सहायता नहीं मिल सकी। ट्रेन चारबाग से रात 9.30 बजे जैसे ही रवाना हुई तो नाराज यात्रियों ने चेन पुलिंग कर दी। यात्री हंगामा करते हुए तत्काल चिकित्सकों को बुलाने की मांग करने लगे।

मामले की सूचना मिलते ही तत्काल स्टेशन प्रशासन, जीआरपी और आरपीएफ मौके पर पहुंच गई। सहयात्रियों ने बीमार यात्री को तुरंत अस्पताल भेजने की मांग की। इस पर रेलवे अस्पताल के डॉक्टरों को बुलाया गया।इसी बीच यात्रियों को जैसे-तैसे समझा-बुझाकर शांत करवाया गया।

उधर, डॉक्टरों ने यात्री की जांच की तो उसे तेज बुखार पाया गया। स्टेशन प्रशासन ने सक्रियता दिखाते हुए तुरंत 108 एंबुलेंस को मौके पर बुलाया और मरीज को जांच के लिए केजीएमयू भेज दिया। हंगामे की वजह से करीब 25 मिनट की देरी से श्रमजीवी रात 9.55 बजे गंतव्य की ओर रवाना हो सकी।

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.