June 22, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

देश में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा 53 की हुई मौत

1 min read

देश में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार तेजी से बढ़ते जा रहा है। भारत में कोरोना वायरस के मामलों में लगाता इजाफा हो रहा है और यह आंकड़ा 2069 हो गया है, जबकि मरने वालों की संख्या बढ़कर 53 हो गई। पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 235 मामलों सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार (2 अप्रैल) को यह जानकारी दी। स्वास्थ्य मंत्रालय के लेटेस्ट आंकड़ों के मुताबिक, फिलहाल कोरोना के 1860 सक्रिय केस हैं और 155 लोग इस वायरस के संक्रमण से अबतक ठीक हो चुके हैं।

अपडेट किए गए आंकड़े के मुताबिक, मौत के तीन मामले नए हैं, जिनमें एक मौत पश्चिम बंगाल में और दो उत्तर प्रदेश में हुई हैं। हालांकि, कई राज्यों के बाद में आए आंकड़ों के मुताबिक कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 2000 पार हो गई है। वहीं, कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए समूचे देश में अभियान तेज करते हुए विभिन्न राज्यों में प्रशासन ने कोविड-19 के सबसे बड़े हॉटस्पॉट बनकर उभरे दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में तबलीगी जमात के आयोजन में शिरकत करने वाले 6,000 से ज्यादा लोगों की पहचान कर ली है। तो चलिए जानते हैं कोरोना वायरस से जुड़े सारे अपडेट्स…

– महाराष्ट्र में एक और कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज की मौत हो गई है। इसके बाद राज्य में कोविड-19 से मरेनवालों की कुल संख्या 21 तक पहुंच चुकी है। राज्य के स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

– दिल्ली में गुरुवार (2 अप्रैल) को कोरोना वायरस (कोविड-19) के और पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद राष्ट्रीय राजधानी में इस वायरस से संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 293 पहुंच गई है। इनमें से 182 पॉजिटिव केस का संबंध निजामुद्दीन मरकज से है।

– भारत में कोरोना वायरस के मामलों में लगाता इजाफा हो रहा है और यह आंकड़ा 2069 हो गया है, जबकि मरने वालों की संख्या बढ़कर 53 हो गई।
– कल से अब तक (24 घंटे में) कोरोना वायरस के 328 नए केस आए हैं और 12 नई डेथ रिपोर्ट हुई हैं कोरोना से संक्रमित मामलों की कुल संख्या 1965 है और इसमें कुल 50 मौते हुई हैं। पॉजिटिव न्यूज़ यह है कि अब तक 151 लोग रिकवर हो चुके हैं।

– नई दिल्ली के निजामुद्दीन में आठ से 20 मार्च तक आयोजित तबलीगी जमात कार्यक्रम में कर्नाटक के करीब 1500 लोगों ने हिस्सा लिया, जिनमें से केवल 800 लोगों की ही राज्य पहचान कर सका है। इनमें से अब तक 143 लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं।

– हरियाणा में कोरोना वायरस से पहली मौत होने की सूचना है। अंबाला कैंट निवासी हरजीत सिंह कोहली (67) की चंडीगढ़ के पीजीआई में 1 अप्रैल की रात मौत हुई। उनके कोरोना पॉजिटिव होने का पता बाद में चला जब रिपोर्ट आई। डॉक्टरों को पहले मरीज में कोरोना के कोई लक्षण नहीं मिले थे और इलाज सामान्य मरीज मानकर किया जा रहा था।

– आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के 21 नए मामले सामने आए हैं। इस तरह से राज्य में कोविड-19 से संक्रमण का कुल आंकड़ा 132 पहुंच गया है।

– देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 50 हो गई है।

-गुजरात: बड़ोदरा में आज सुबह 52 साल के एक कोरोना मरीज ने दम तोड़ दिया। वह हाल ही में श्रीलंका से लौटे थे। मृतक के घर के चार अन्य सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनका इलाज हो र हा है।
– महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 3 और मामले सामने आए हैं, 2 मामले पुणे से हैं और 1 बुलढाणा से। राज्य में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 338 हुई: महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग

– हरियाणा के अंबाला के एक 67 वर्षीय कोरोना वायरस पॉजिटिव व्यक्ति का पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च चंडीगढ़ में निधन हो गया: डॉ.कुलदीप सिंह, अंबाला के मुख्य चिकित्सा अधिकारी

– 25 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से आए आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 2000 पार हो गई है। मरकज तबलीगी जमात के मामले में इजाफा होने के कारण यह आंकड़ा इतनी तेजी से बढ़ा है।

– राजस्थान में कोरोना वायरस के 9 और मामले सामने आए। इनमें से सात रामगंज और एक-एक जोधपुर और झंझनू का है। इस तरह से राज्य में कोरोना वायरस का कुल आंकड़ा 129 पहुंच गया है।

-तेलंगाना में कोरोना वायरस से तीन और मौतें सामने आई हैं और 30 नए मरीज मिले हैं। राज्य में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 9 हो गई है। ये सभी दिल्ली के तबलीगी जमात समागम में आए थे।

-मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना वायरस के 12 नए मामले सामने आए हैं। इस तरह से इंदौर में कोरोना वायरस के 75 और पूरे राज्य में यह आंकड़ा 98 हो गया है।

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह से दस मामले सामने आए हैं। छत्तीसगढ़ में नौ मामले, जबकि उत्तराखंड में अब तक सात मामले सामने आए हैं। गोवा में कोरोना वायरस के पांच मामले सामने आए हैं। ओडिशा में चार मामले हैं जबकि पुडुचेरी और हिमाचल प्रदेश में तीन-तीन मामले दर्ज किए गए हैं। असम, झारखंड, मिजोरम और मणिपुर में एक-एक मामले सामने आने की खबर है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.