June 23, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

सीएम योगी ने धर्म गुरुओं से मांगा सहयोग की ये खास बात। …..

1 min read

उत्तर प्रदेश में तेजी से पांव पसार रहे कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में कदम से कदम मिलाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राज्य के सभी जिलों के 377 धर्म गुरुओं के साथ बातचीत की और उनसे सहयोग मांगा। सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समय से इस महामारी को रोकने के लिए जो प्रयास किये, उसी की परिणाम है कि आज हम काफी हद तक सफल हैं। अभी जिस स्टेज में हम हैं, यदि इसे यहीं रोक दिया गया तो दुनिया में यह मानक बन जाएगा। जिस प्रकार से दुनिया में व्यापक जनहानि हुई है, उसे हम अपने देश में नहीं होने देंगे। यह तभी संभव है जब हम सोशल डिस्टेंसिंग का बखूबी पालन करें।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 25 मार्च से पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा है। इस कारण लोगों को समस्याओं जरूर आई हैं, यह तात्कालिक है। हमें उत्तम भविष्य और स्वास्थ्य के लिए इस तात्कालिक समस्या के अनुरूप दिनचर्या को बनाना ही होगा। जिन राज्यों ने इसका पालन किया है, वहां अच्छे परिणाम आए हैं। उन्होंने सभी धर्म गुरुओं का आभार व्यक्त किया कि लॉकडाउन के दौरान सभी पर्वों को स्थगित कर दिया गया। नवरात्र और रामनवमी इसके उदाहरण हैं। इसी प्रकार से अनेक मत और मजहब को लोगों ने इसमें सहयोग दिया है। उसी का परिणाम है कि हम इस महामारी को रोकने में सफल हुए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीमारी चेहरा देखकर नहीं आती है। किसी का मत-मजहब या संप्रदाय देखकर नहीं आती है। जो उसके प्रति लापरवाह होगा वह उसे अपनी चपेट में ले लेगी। यह 21 दिनों के लॉकडाउन की सफलता इस बात पर निर्भर करेगी कि आगामी कुछ और दिनों के लिए लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए प्रेरित कर सकेंगे। इसके लिए सभी की सहभागिता जरूरी है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.