October 2, 2022

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

ADM बरेली विजय कुमार ने फ्यूचर कॉलेज में स्थापित शेल्टर होम का निरीक्षण किया

1 min read

बड़ी खबर तहसील फरीदपुर में ADM बरेली विजय कुमार ने फरीदपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित फ्यूचर कॉलेज में स्थापित शेल्टर होम का निरीक्षण किया। यहां क्वारंन्टाइन में रह रहे विभिन्न क्षेत्रों के लोगों से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। वहीं शेल्टर होम में बनी किचन का भी निरीक्षण किया। फरीदपुर में बने इस शेल्टर होम में दिल्ली, मेंरठ, गाजियाबाद, राजस्थान आदि जगहों से आए लोगों को क्वारंटीन में रखा गया है। वहीं प्रांगण में मौजूद लोगों के लिए उपजिलाधिकारी फरीदपुर बिशु राजा द्वारा भोजन आदि की व्यवस्था भी की गई है। वहीं सभी लोगों को चिकित्सा अधीक्षक CHC फरीदपुर की देख-रेख में रखा गया है।

ADM ने शेल्टर होम में ठहराए गए प्रवासियों से बातचीत करते हुए पूछताछ की कि उन्हें समय पर खाना इत्यादि उपलब्ध हो रहा है या नहीं, उन्हें अन्य सभी सुविधाएं मिल रही है या नहीं। प्रवासियों ने उन्हें बताया कि उन्हें सब सुविधाएं मिल रही है उन्होंने प्रशासन द्वारा की गई समस्त व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उसके बाद प्रांगण में मौजूद लोगों के लिए उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि फरीदपुर क्षेत्र में मुंबई और तबलीगी जमात से संबंधित आए हुए सभी लोगों के बारे में जानकारी जुटाकर ऐसे सभी लोगों को 14 दिन के लिए क्वॉरेंटाइन करें और साथ ही इनके घरों पर कोरन्टाइन किए जाये शेल्टर हाउस के रूप में उपयोग में लिए जाने वाले भवनों को उपयोग करने से पूर्व सेनेटाइज कराने के निर्देश दिए।

इसके साथ ही कम से कम लोगों को कमरों में रखा जायें। यहां पर ठहरे व्यक्ति एक दूसरे से न मिले सुनिश्चित करें और न ही किसी दूसरे कमरों में जाएं। एक दूसरे की वस्तुओं का साझा न करें एवं सामाजिक दूरी बनाए रखें। कोरोना संक्रमण के संबंध में यहां पर ठहरे हुए व्यक्तियों को पूर्ण रूप से जागरूक करे आपको बतादे की यहां पर आने वाले सभी व्यक्तियों का स्वास्थ्य विभाग द्वारा तैनात की गई टीम के द्वारा नियमित रूप से स्वास्थ्य परीक्षण कराने के निर्देश दिए और निरीक्षण समय वहाँ पर उपजिलाधिकारी विशु राजा अपनी टीम के साथ वहां उपस्थित रहे। …

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.