May 15, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

रिलायंस जियो ने जियो कॉल (Jio Call App) एप को पेश किया

1 min read

रिलायंस जियो (Reliance Jio) भारत की दिग्गज टेलीकॉम कंपनियों में से एक है। जियो लगातार उपभोक्ताओं को फायदा पहुंचाने के लिए अपने सेवाओं को बेहतर बना रही है। इतना ही नहीं बीते कई सालों में कंपनी ने इंटरनेट को ज्यादा-से-ज्यादा लोगों तक पहुंचाया है। अब जियो ने अपनी लैंडलाइन सेवा को अपडेट किया है, जिसको फाइबर के साथ लॉन्च किया था। इस अपडेट के जरिए यूजर्स लैंडलाइन की कॉल का जवाब अपने फोन से दे सकेंगे।

दरअसल, रिलायंस जियो ने जियो कॉल (Jio Call App) एप को पेश किया है, जिसके जरिए लैंडलाइन की कॉल का जवाब मोबाइल से दिया जा सकेगा। इसके साथ ही उपभोक्ताओं को लैंडलाइन के नंबर से वीडियो कॉल करने की सुविधा भी मिलेगी।

जियोकॉल एप

जियो के ग्राहक अब इस एप के जरिए लैंडलाइन के नंबर से ऑडियो और वीडियो कॉल कर सकेंगे। कॉलिंग करने के लिए यूजर के पास एक जियो सिम और जियो फाइबर कनेक्शन होना अनिवार्य है। वहीं, जियोकॉल एप गूगल प्ले स्टोर और एप स्टोर पर उपलब्ध है।

जियोकॉल एप से ऐसे होती है कॉल

कॉल करने के लिए आपको सबसे पहले जियोकॉल एप में जाकर फिक्स्डलाइन प्रोफाइल ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपका दस अंकों वाले लैंडलाइन नंबर कॉन्फिगर हो जाएगा। अब आप लैंडलाइन नंबर से कॉल करने के साथ कॉल का जवाब दे सकेंगे। इसके अलावा आपको जियो टीवी फाइबर से वीडियो कॉल की सुविधा भी मिलेगी।

जियोकॉल एप में मिलेंगी एसएमएस और ग्रुप चैट की सुविधा

जियो अपने ग्राहकों को इस एप में आरसीएस (RCS) की सेवा देगा, जिसमें एसएमएस, रिच कॉल, ग्रुप चैट, फाइल शेयरिंग और स्टिकर्स जैसे फीचर्स शामिल हैं। लेकिन इस सेवा का इस्तेमाल करने के लिए अन्य कॉन्टैक्ट्स के पास भी आरसीएस सर्विस होनी चाहिए।
loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.