October 25, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

सीनियर कोरियोग्राफर को दी ऐसी सलाह, सरोज खान ने

1 min read

 बॉलीवुड के डांस नंबर्स में दर्शकों को परदे पर थिरकते हीरो-हीरोइन दिखाई देते हैं, लेकिन परदे के पीछे की पूरी मेहनत करने वाले कोरियोग्राफर तक उनकी पहुंच नहीं है. अब दौर बदल रहा है. कोरियोग्राफर्स अपनी अलग जगह बना रहे हैं. बॉलीवुड में एक खास मुकाम रखने वाली कोरियोग्राफर सरोज खान लंबे समय से इंडस्ट्री के बड़े कलाकारों को अपनी उंगलियों पर नचाती रही हैं.

हाल ही में सरोज खान डांसर्स को सलाह देती दिखाई दीं. उन्होंने कहा कि जो भी भारतीय और पश्चिमी दोनों तरह के डांस करने में सक्षम हो, वह एक पेशेवर डांसर हो सकता है और संघ में उनका स्वागत है. मैं किसी विशेष डांस फॉर्म को न जानने के बहाने को बर्दाश्त नहीं करूंगी. 70 साल की सरोज खान अभी भी डांस सिखा रही हैं और वह सीडीए (कोरियोग्राफर डांस एसोसिएशन) को फिल्म उद्योग का सबसे बड़ा संघ बनाना चाहती हैं.

सरोज का कहना है कि मैं अभी भी एक ग्रुप डांसर हूं और मेरे पास अभी भी मेरा सीडीए कार्ड है. एक ब्रांड एम्बेसडर के रूप में मैं चाहती हूं कि यह फिल्म उद्योग का सबसे बड़ा संघ बने. जब मैं 10 साल की थी तब मैंने डांस करना शुरू किया और अब मैं फिर अपने घर वापस लौट आई हूं. इसके जरिए मैं उन सुविधाओं को देना चाहती हूं, जो हमारे समय उपलब्ध नहीं थीं. मैं मानती हूं कि डांसर्स को वह सम्मान मिलेगा, जिसके वे हकदार हैं.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.