May 15, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

अमेरिकी केविन किंग और ऑस्ट्रेलियाई टिमोथी वीक्स को रिहा कर दिया

1 min read

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump)  ने अफगानिस्तान में तालिबान द्वारा दो पश्चिमी नागरिकों को बंधक बनाए जाने के बाद उनकी रिहाई में योगदान के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को धन्यवाद दिया है. डॉन न्यूज ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के कार्यालय द्वारा जारी बयान के हवाले से कहा, “दोनों नेताओं के बीच गुरुवार को टेलीफोन पर द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा हुई.”

बातचीत में इमरान ने अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान द्वारा दो पश्चिमी बंधकों की रिहाई को ‘सकारात्मक विकास’ करार दिया. उन्होंने कहा कि दोनों के सुरक्षित स्वतंत्र होने से पाकिस्तान खुश है. बयान में कहा गया कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बंधक पश्चिमी नागरिकों की रिहाई में योगदान देने के लिए पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान का शुक्रिया अदा किया.

बयान के मुताबिक, इमरान खान (Imran Khan) ने अफगानिस्तान में शांति के लिए पाकिस्तान की प्रतिबद्धता को दोहराया. दोनों नेताओं ने भी निकट भविष्य में साझा उद्देश्यों की पूर्ति के लिए साथ काम करने को लेकर सहमति जताई. तालिबान (Taliban) ने मंगलवार को अफगान सरकार के साथ अपने तीन कैदी साथियों के बदले दो बंधकों, अमेरिकी केविन किंग और ऑस्ट्रेलियाई टिमोथी वीक्स को रिहा कर दिया था.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.