August 9, 2022

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

मेरठ मण्डल के विभिन्न जनपदों में पर्यटन विकास की योजनाएं पूर्ण

1 min read

राज्य सेक्टर के अंतर्गत प्रदेश के सभी मण्डलों में पर्यटन विकास की विभिन्न योजनाएं संचालित की जा रही हैं। इसके तहत जनपद हापुड़ स्थित गढ़मुक्तेश्वर (ब्रजघाट) के समेकित पर्यटन विकास का कार्य 2002.23 लाख रुपये व्यय करके पूरा कराया गया है। इसके अलावा मा0 मुख्यमंत्री जी की घोषणा के अंतर्गत जनपद मेरठ स्थित गंगोल तीर्थ स्थल का पर्यटन विकास 89.03 लाख रुपये की लागत से कराया गया है।
यह जानकारी पर्यटन एवं संस्कृति श्री जयवीर सिंह ने देते हुए बताया कि मा0 मुख्यमंत्री जी की घोषणा के अनुरूप मेरठ के विधान सभा क्षेत्र शिवालखास में भोला झाल स्थल का पर्यटन विकास 21.94 लाख रुपये की लागत से कराया गया है। इसके अलावा मा0 मुख्यमंत्री जी घोषणा के अंतर्गत जनपद हरिद्वार, उत्तराखण्ड के होटल अलकनंदा के परिसर में 100 कक्षों के नवीन पर्यटक आवास गृह का निर्माण 3430.96 लाख रुपये से कराकर इसका लोकार्पण भी अभी हाल में ही कराया गया है।
श्री जयवीर सिंह ने बताया कि इसी प्रकार उत्तराखण्ड के जनपद चमोली के तहसील जोशी मठ में स्थित श्री बद्रीनाथ धाम में उ0प्र0 पर्यटक आवास गृह का निर्माण के लिए 443.87 लाख रुपये की धनराशि अवमुक्त की गई है। यह कार्य उ0प्र0 राजकीय निर्माण निगम द्वारा कराया जा रहा है। इस परियोजना का कार्य प्रगति पर है। इसके अलावा जनपद बुलन्दशहर में परशुराम चौक का पर्यटन विकास एवं सौन्दर्यीकरण का कार्य के लिए 9.64 लाख रुपये की धनराशि अवमुक्त की गई है। और यह भी कार्य प्रगति पर है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.