June 21, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

2020 फोक्सवेगन टी-रॉक

1 min read

फोक्सवेगन इंडिया ने ऑटो एक्सपो 2020 में टी-रॉक क्रॉसओवर से पर्दा हटाया है और अब कंपनी ने इसके भारत में लॉन्च की तारीख का खुलासा कर दिया है. नई फोक्सवेगन टी-रॉक 18 मार्च 2020 को भारत में लॉन्च की जाएगी. भारतीय बाज़ार में इस कार को पूरी तरह आयात किया जाएगा, ऐसे में फोक्सवेगन इंडिया टी-रॉक की सीमित संख्या पर ही फोकस रखेगी. भारत में फोक्सवेगन के कार लाइन-अप में टी-रॉक की जगह टिगुआं और टाइगन के बीच की होगी और भारतीय में कंपनी के SUV को लेकर आक्रमक प्लान का ये कार हिस्सा होगी. फोक्सवेगन टी-रॉक सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट में लॉन्च की जाएगी जिसे 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड टीएसआई इंजन दिया जाएगा. ये इंजन 7-स्पीड डीएसजी डुअल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से सामान्य तौर पर लैस होगा.

फोक्सवेगन इंडिया द्वारा पेश टी-रॉक आकार में थोड़ी छोटी है और सैगमेंट में इस कार का मुकाबला जीप कम्पस, एमजी हैक्टर और टाटा हैरियर जैसी कारों से होगा. कीमत इस कार की सफलता का बहुत बड़ा पहलू होने वाला है, ऐसे में फोक्सवेगन चाहेगी की इस कार की कीमत 18-19 लाख रुपए के बीच ही रखी जाए. फोक्सवेगन टी-रॉक फुली-लोडेड कार होगी और एक वेरिएंट को छोड़कर बाकी सभी मॉडल्स के साथ सामान्य तौर पर खूब सारे तकनीकी और सेफ्टी फीचर्स उपलब्ध कराए जाएंगे. 2020 टी-रॉक के पेट्रोल ऑटोमैटिक के साथ 1.5-लीटर टीएसआई इंजन दिया जाएगा जो 148 बीएचपी पावर और 240 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है.

फीचर्स की बात करें तो नई 2020 फोक्सवेगन टी-रॉक अर्बन SUV के साथ एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी डीआरएल, डुअल-टोन अलॉय व्हील्स और एलईडी टेललैंप्स के साथ रूफरेल्स दी गई हैं. इसके साथ ही कार का केबिन काफी प्रिमियम है जिसे फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो और पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर से लैस किया गया है. SUV के साथ 2-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, विएना लैदर सीट्स और पैनोरमिक सनरूफ भी दी गई है. सुरक्षा की बात करें तो SUV 6 एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, पार्क डिस्टेंस कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा और सीटबेल्ट रिमाइंड जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.