June 23, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

मेलानिया पहुंची दिल्ली की हैप्पीनेस क्लास में। ….

1 min read

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने अपने स्कूलों में हैप्पीनेस पाठ्यक्रम लागू किया है. इसके तहत नर्सरी से आठवीं तक के बच्चों को रोजाना पहले पीरियड में यानी कि लगभग 40 मिनट में हैप्पीनेस पर ध्यान दिया जाता है. हैप्पीनेस क्लास में बच्चों से योग और ध्यान करवाया जाता है. भारत दौरे पर आईं राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया दिल्ली के हैप्पीनेस स्कूल पहुंची हैं. मेलानिया दिल्ली के नानकपुरा में स्थित सर्वोदय विद्यालय में पहुंची हैं. यहां पर बच्चियों ने मेलानिया को तिलक लगाया और आरती उतारकर उनका स्वागत किया इस कार्यक्रम में मेलानिया अकेले पहुंची हैं.

मेलानिया इस सरकारी स्कूल के बच्चों के साथ वक्त बिता रही हैं और इस बात का अनुभव कर रही हैं कि केजरीवाल सरकार का ये हैप्पीनेस बच्चों को कैसे टेंशन फ्री रखता है और पढ़ाई को बेहद रोचक अंदाज में उनके सामने प्रस्तुत करता है.मेलानिया के दौरे को देखते हुए इस स्कूल को सुंदर ढंग से सजाया गया है. क्लासरूम में वेलकम फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप लिखा गया है. इसके अलावा चाइल्ड कॉर्नर सजाया गया है.

मेलानिया ने यहां बच्चों से बात की. इस दौरान क्लासरूम में मौजूद शिक्षकों ने उनकी मदद की.दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने अपने स्कूलों में हैप्पीनेस पाठ्यक्रम लागू किया है. इसके तहत नर्सरी से आठवीं तक के बच्चों को रोजाना पहले पीरियड में यानी कि लगभग 40 मिनट में हैप्पीनेस पर ध्यान दिया जाता है. हैप्पीनेस क्लास में बच्चों से योग और ध्यान करवाया जाता है हैप्पीनेस करिकुलम कोर्स में बच्चों को कहानियों के जरिए अच्छी बातें सिखाई जाती हैं. उनके नैतिक शिक्षा पर ध्यान दिया जाता है.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.