June 21, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

बदले मौसम के मिजाज ,आज भी बारिश के आसार

1 min read

पश्चिमी विक्षोभ व पूर्वी उत्तर प्रदेश से होकर गुजर रही ट्रफ लाइन ने मौसम का मिजाज बदल दिया है। सोमवार दोपहर मौसम अचानक बदल गया। बादलों की गडग़ड़ाहट के साथ कई स्थानों पर बारिश हुई। हालांकि, लगभग आधा घंटे के बाद बारिश रुक गई। बंथरा में बूंदाबांदी के साथ ओले भी गिरे। मंगलवार को भी बादलों की आवाजाही के साथ हल्की बारिश की संभावना है सोमवार को सुबह से बादलों की आवाजाही लगी थी।

इसके चलते धूप के तेवर भी कुछ नर्म थे। दोपहर होते-होते बादल गरजना शुरू हो गए।कुछ ही देर में बारिश शुरू हो गई। हालांकि आधे घंटे बूंदाबांदी व बारिश के बाद मौसम खुल गया। हालांकि, बादलों का गरजना जारी रहा सूत्र के अनुसार वहां बारिश के साथ ओले भी गिरे। हालांकि, बूंदाबांदी का दौर कुछ मिनट ही रहा। पानी के साथ ओले गिरते देख किसानों में घबराहट पैदा हो गई। उन्हें डर सताने लगा कहीं अधिक ओले गिरे तो खेतों में खड़ी उनकी गेहूं, मटर और सरसों की फसल तबाह हो जाएगी।

 

चंद मिनट बाद बारिश के साथ ओले गिरना बंद हुए तो राहत की सांस ली। बंथरा गांव के किसान गोवर्धन सिंह व धुनधुन सिंह बताते हैं कि जो ओले गिरे हैं वो बेहद छोटे आकार के थे इसलिए फसलों को किसी तरहका नुकसान नहीं हुआ। सोमवार को अधिकतम तापमान सामान्य से 0.8 डिग्री अधिक 28.2 डिग्री रिकार्ड हुआ। वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक 16.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.