June 22, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली हिंसा को लेकर बुलाई बैठक

1 min read

बता दे बीते तीन दिन से दिल्‍ली में हो रही हिंसा को रोकने में दिल्‍ली पुलिस नाकाम रही है। ऐसे में गृह मंत्री अमित शाह ने खुद इसकी कमान संभालते हुए राजधानी में शांति बनाने को बड़े कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। अमित शाह ने एक बैठक बुलाई है, जिसमें बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष मनोज तिवारी, दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और दिल्‍ली के एलजी अनिल बैजल समेत कई बड़े अधिकारियों को बुलाया है। इसके साथ ही दिल्‍ली में पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती भी कर दी गई है सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबित दिल्‍ली में सबसे ज्‍यादा हिंसा उत्तरी-पूर्वी में हो रही है, जिसको देखते हुए गृह मंत्रालय ने 35 पैरामिलिट्री फोर्स को यहां पर लगा दिया है।

पैरामिलिट्री फोर्स दिल्‍ली की स्‍पेशल सेल, क्राइम ब्रांच और दिल्‍ली पुलिस के साथ मिलकर काम करेगी। बताया जा रहा है कि अब जो भी लोग हिंसा करने के सड़क पर उतरेंगे उनके कोई नरमी नहीं बरती जाएगी और कड़ा एक्‍शन लेने का निर्देश जारी कर दिया गया है। इससे पहले दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी मीडिया को संबोधित करते हुए कहा था कि दिल्‍ली पुलिस की संख्‍या काफी कम है। इसी के साथ दिल्‍ली पुलिस को ऊपर से एक्‍शन लेने का कोई ऑर्डर नहीं है। दिल्‍ली पुलिस को दंगा करने वालों पर लाठीचार्ज और हवा में फायरिंग करने की अनुमति मिलनी चाहिए।

दिल्ली में लगातार तीसरे दिन भी हिंसा की खबर सामने आ रही हैं। दिल्ली पुलिस के मुताबिक हिंसा में मरने वालों की संख्या सात हो गई है उपद्रवियों ने दो गाड़ियों को आग लगा दी और पथराव किया। इसके अलावा ब्रह्मपुरी इलाके में भी हिंसा और पथराव की खबरे हैं। नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों में धारा 144 लगा दी गई है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.