June 22, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

ट्रैफिक व्यवस्था सुगम बनाने को बुलाई गई बैठक

1 min read

आपको बतादे की 15 मार्च से आप लखनऊ के किसी भी मॉल मेें एक घंटा तक वाहन मुफ्त में खड़ा कर सकेंगे। इससे अधिक समय तक पार्किंग में वाहन खड़ा रहने पर ही निर्धारित शुल्क देना होगा। इसके साथ ही शहर की पार्किंग व्यवस्था को भी पूरी तरह एकीकृत किया जाएगा, ताकि वाहन खड़े करने की जगह को आसानी से खोज कर उसे स्मार्ट लखनऊ एप की मदद से बुक किया जा सके इतना ही नहीं शहर में जगह-जगह नो वेंडिंग और वेंडिंग जोन को चिह्नित कर बेतरतीब लगीं दुकानों से होने वाली ट्रैफिक की समस्या को भी सभी दूर किया जाएगा। सूत्रों द्वारा मिली जानकारी। ….. वह मंगलवार को स्मार्ट सिटी लिमिटेड कार्यालय में शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को जाम मुक्त और सुगम बनाने के लिए बुलाई गई बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

पुलिस विभाग के ज्वाइंट कमिश्नर नवीन अरोड़ा ने गोमतीनगर के समतामूलक चौक पर फूड वैन के लिए जगह आवंटित कर इस सड़क को हैप्पी स्ट्रीट बनाने का प्रस्ताव किया बतादे शहर के प्रमुख चौराहों को जाममुक्त बनाने के लिए निगरानी फोर्स बढ़ाने के साथ ही जागरूकता कार्यक्रम भी चलाया जाएगा इसके लिए आईआईएम इंदौर के सहयोग से शहर के पब्लिक ट्रांसपोर्ट चालकों को सवारियों के साथ कैसे बेहतर व्यवहार करे मंडलायुक्त ने बताया कि सभी विभागों के समन्वय के साथ तैयार कार्ययोजना के तहत शहर के चौराहों को जाममुक्त व सड़कों को अतिक्रमण मुक्त बनाया जाएगा।

बैठक में पारित प्रस्ताव में इस पर भी सहमति बनी कि संपूर्ण शहर की पार्किंग व्यवस्था को एकीकृत कर जनसुलभ बनाया जाएगा। इससे लोग पार्किंग की जगह को आसानी से खोज कर उसे स्मार्ट लखनऊ एप से बुक कर वाहन खड़ा करने को होने वाली परेशानी से बच सके।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.