June 22, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

यूपी में कोरोना की दस्तक …..

1 min read

कोरोना वायरस से पीड़ित के साथ इटली से आगरा लौटे दो रिश्तेदारों से संक्रमण फैलने की आशंका की बात सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश में लोगों के बीच इसे लेकर डर बढ़ता ही जा रहा है। अभी तक लखनऊ में एक, आगरा से 6 और बुलंदशहर में 5 संदिग्ध मिल चुके हैं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आगरा के 6 और नोएडा के 6 संदिग्धों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है सऊदी अरब से लखनऊ लौटे 32 वर्षीय व्यक्ति में शुरुआती लक्षण पाए जाने के बाद उसे मंगलवार को लोकबंधु अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

देर शाम यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कोरोना के निपटने के लिए हाईलेवल मीटिंग बुलाई। एक रैपिड ऐक्शन टीम भी आगरा रवाना की गई है। सीएम ने भी अफसरों से सर्तकता बरतने को कहा है। वहीं आगरा के एक ही परिवार के 6 लोगों को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इनके सैंपल जांच के लिए पुणे के नैशनल इंस्टीट्यूट आफ वायरोलजी लैब भेजे गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने फिलहाल इन मरीजों में किसी के कोरोना वायरस से पीड़ित होने की पुष्टि नहीं की है

लखनऊ के लोकबंधु अस्पताल में भर्ती 32 वर्षीय युवक पांच फरवरी को फैजाबाद स्थित रुदौली से सऊदी काम करने के लिए गया था। लेकिन वहां जाने के बाद उसकी पसलियों में दर्द शुरू हो गया और सांस लेने में तकलीफ होने लगी। हालत न सुधरने पर वह मंगलवार को वापस आ गया। लखनऊ एयरपोर्ट पर थर्मल स्कैनर की जांच में वायरल लोड ज्यादा नजर आया तो उसे लोकबंधु अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया। अस्पताल की सीएमएस डॉ. अमिता ने बताया कि मरीज का सैंपल जांच के लिए केजीएमयू भेज दिया गया है। जांच रिपोर्ट 48 घंटे में आ जाएगी।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.