August 9, 2022

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

नोएडा के 6 संदिग्धों के नमूने जांच में आये निगेटिव

1 min read

आपको बतादे की दिल्ली से सटे नोएडा में कोरोना वायरस से संक्रमित छह संदिग्ध लोगों के सैंपल की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसके बाद गौतमबुद्धनगर स्वास्थ्य विभाग के साथ जिला प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है। 2 बच्चों समेत 6 लोगों का सैंपल जांच के लिए नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल दिल्ली भेजा गया था इनमें तीन सैंपल नोएडा सेक्टर-135 के एक निजी स्कूल के बच्चों के हैं। इस स्कूल में आइसीएसई बोर्ड की 10वीं व आइएससी 12वीं का परीक्षा केंद्र था, जिसे ग्रेटर नोएडा में सेंट जोसेफ स्कूल स्थानांतरित कर दिया गया है और आंतरिक परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है।

इस बीच दो स्कूलों को छह मार्च व एक स्कूल को नौ मार्च तक बंद कर दिया गया है नोएडा से कोरोना के 6 संदिग्धों के सैंपल को जांच के लिए दिल्ली की एनसीडीसी लैब भेजा गया था। मंगलवार रात करीब 12 बजे आयी सभी की जांच रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है। विभाग ने एहतियातन ऐसे लोगों को 14 दिन के लिए घर में ही आइसोलेट किया है। उनके बाहर आने जाने पर पाबंदी लगाई है।

वहीं बतादे सीएमओ डॉ. अनुराग भार्गव ने बताया कि कोरोना का अभी तक एक भी मरीज जिले में नहीं मिला है। चीन से लौटने वाले लोगों की लगातार जांच की जा रही है। गौतमबुद्ध नगर में अभी तक चीन से 350 लोग लौट चुके हैं। जिनमें से 250 से अधिक लोगों की पहचान कर स्क्रीनिंग की जा चुकी है और 49 से अधिक लोगों के खून का नमूना जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया था। इनमें 43 की रिपोर्ट निगेटिव आई है

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.