October 1, 2022

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

होली त्यौहार पर घर जाने के लिए लगी यात्रियों की भीड़

1 min read

आपको बतादे की होली में घर जाने वालों से ट्रेनें रविवार को पूरी तरह से पैक रही। मंगलवार को होली के कारण हर शख्स रविवार को निकलना चाह रहा था। रेलवे प्रशासन के मुताबिक दिल्ली, चंडीगढ़, जयपुर, बनारस, मुरादाबाद, बरेली, मेरठ, गोरखपुर, आगरा, गाजियाबाद, पटना सहित गंतव्यों को जाने वाली ट्रेनों के सभी आरक्षित कोचों में भीड़ रही। वहीं सोमवार को पैसेंजर व इंटरसिटी ट्रेनों में भीड़ का अनुमान लगाया गया है। रेल प्रशासन ने अनारक्षित काउंटरों की संख्या सोमवार को बढ़ा दी है। वहीं बुधवार से लेकर शनिवार तक आरपीएफ व जीआरपी को विशेष रूप से चौकन्ना रहने के निर्देश दिए गए हैं

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि पहले से आरक्षण कराने वाले यात्रियों को रविवार को राहत रही। वहीं वीआइपी कोटा लेने वालों की लंबी फेहरिस्त होने के कारण अफसरों को भी बर्थ व सीट आवंटित करने में पसीने छूट गए। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि कुछ ट्रेनों में अतिरिक्त कोच की व्यवस्था की गई। लेकिन, सबको इस मौके पर बर्थ उपलब्ध कराना थोड़ा मुश्किल रहा। फिर भी रेलवे ने बेहतर प्रबंधन करने का प्रयास किया है।

अब रेलवे ने बुधवार से जाने वाले यात्रियों को लेकर इंतजाम शुरू कर दिए हैं। रेलवे के वाणिज्य अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार सुबह से ही आरक्षण केंद्रों में तत्काल को लेकर मारामारी शुरू हो जाएगी। इसके लिए सभी आरक्षण केंद्रों पर नजर रखने के लिए टीमें लगाई गई हैं।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.