June 23, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

सरयू राय ने बिहार के मुख्‍यमंत्री से पटना में की मुलाकात

1 min read

झारखंड विधानसभा चुनाव में भाजपा से बागी होकर मुख्‍यमंत्री रघुवर दास को उनकी सीट जमशेदपुर पूर्वी से हराने वाले पूर्व मंत्री सरयू राय ने बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात कर उनका आभार जताया है। बीते दिन बिहार की राजधानी पटना में सीएम नीतीश कुमार के आवास पर पहुंचे सरयू राय ने विधानसभा चुनाव में जदयू के समर्थन के लिए राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष को धन्‍यवाद दिया साथ ही आपको बताती चलू के इस दौरान सरयू राय ने सीएम नीतीश कुमार की ओर से बिहार में चलाई जा रही जल-जीवन-हरियाली अभियान की खुलकर तारीफ की।पर्यावरण हित, जन-जन की चिंता और प्रकृति की सुरक्षा के लिए चलाए जा रहे इस महती अभियान के बारे में सरयू राय ने कहा कि इससे जनमानस के साथ ही पर्यावरण भी स्‍वस्‍थ होगा।

सरयू राय ने नीतीश की प्रशंसा करते हुए कहा है कि बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीशकुमार की सरकार द्वारा एक सराहनीय पर्यावरणीय पहल जल, जीवन, हरियाली अभियान चलाया गया। इस आंदोलन को सफल बनाने के लिए अभी बहुत कुछ करने की आवश्यकता है। इस अभियान में लोगों की सक्रियता, प्रतिबद्धता, योगदान, सहयोग की आवश्यकता है पटना के राजकीय अतिथि गृह में सरयू राय, विधायक, पूर्वी जमशेदपुर और अश्विनी चौबे, राज्य स्वास्थ्य मंत्री, भारत सरकार की आत्मीय भेंट हुई।

चौबे ने राय के कमरे में आकर उन्हें बधाई दी और गुलदस्ता भेंट किया। दोनों 1974 बिहार छात्र आंदोलन के समय के मित्र हैं। उन दिनों ये दोनों अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्णकालिक कार्यकर्ता थे। बाद में अश्विनी चौबे पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ के अध्यक्ष बने।

अब ऐसे में मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन अपने कैबिनेट के मंत्रियों को निर्देश दें कि विधानसभा में सदस्‍यों के सवालों का जवाब देते समय वे प्रश्‍नों से जुड़े सारे तथ्य सही तरीके से सामने रखें। सरयू राय ने सीएम हेमंत सोरेन को टैग करते हुए अपने ट्वीट में कहा कि मंत्रियों के भ्रामक जवाबों के लिए सरकार पर विधानसभा की अवमानना की कारवाई चल सकती है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.