August 9, 2022

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बांग्लादेश दौरा हुआ रद्द

1 min read

आपको बतादे की चीन से दुनियाभर में फैले घातक कोरोना वायरस के कारण कई आयोजन रद्द हो रहे हैं और इसी कड़ी में बांग्लादेश ने भी शेख मुजीब उर रहमान की जयंती का शताब्दी समारोह रद्द कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समारोह के मुख्य वक्ता थे और ऐसे में उनका बांग्लादेश रौदा रद्द हो गया है साथ ही यह भी बतादे की इसी हफ्ते बांग्लादेशी संसद की स्पीकर शिरीन शरमिन चौधरी ने अपना भारत दौरा रद्द कर दिया। वह लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के निमंत्रण पर 18 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल की अगुआई करने वाली थीं पीएम मोदी 17 मार्च को बांग्लादेश जाने वाले थे लेकिन कोरोना के चलते इस दौरे को रद्द करना पड़ा है।

सेलिब्रेशन कमिटी के चेयरमैन कमाल अब्दुल चौधरी ने बांग्लादेश सरकार के इस फैसले को रद्द करने की जानकारी दी। रविवार को ही बांग्लादेश में 3 लोग कोरोना के टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए जो हाल में इटली से लौटे थे।इस बारे में चौधरी ने कहा हमने इस इवेंट को फिर से डिजाइन किया है। यह साल भर चलने वाला कार्यक्रम रहेगा लेकिन फिलहाल लोगों की भीड़ से हमें बचना है। साल भर हम कार्यक्रम करेंगे और विदेश से आने वाली दिग्गज हस्तियां उनमें शामिल हो सकती हैं

कोविड-19 से जुड़ी स्वास्थ्य घटनाओं को देखते हुए इस जन्म शताब्दी समारोह का फिलहाल दायरा कम किया जा रहा है। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना बिना किसी सार्वजनिक सभा के समारोह का उद्घाटन करेंगी।मोदी को बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने पड़ोसी देश के संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान के शताब्दी समारोह में शामिल होने का न्योता दिया था।

शेख मुजीबुर रहमान को फादर ऑफ बांग्लादेश भी कहा जाता है इस महीने ब्रसेल्स में पीएम मोदी यूरोपियन यूनियन के सम्मेलन में हिस्सा लेने जाने वाले थे लेकिन कोरोना के कारण ही उसे भी रद्द करना पड़ा। इस बीच उनके अलावा कई केंद्रीय मंत्री और नेता होली मिलन कार्यक्रमों में भी हिस्सा नहीं लेंगे।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.