June 23, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

जम्मू-कश्मीर में भी दिखा अब कोरोना वायरस का असर

1 min read

आपको बतादे की देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है। केरल में एक तीन साल के बच्चे में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। बच्चा हाल ही में अपने परिवार के साथ इटली से आया था। फिलहाल बच्चे और उसके परिवार को एर्नाकुलम मेडिकल कॉलेज में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। वहीं, दुनियाभर में कोरोना वायरस से एक लाख सात हजार लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 3600 लोगों की मौत हो चुकी है।जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है। 63 वर्षीय महिला में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। महिला उन दो यात्रियों में एक थी जो हाल ही में ईरान से लौटी थी।

जांच के दौरान दोनों में ही वायरल का अधिक स्तर पाया गया था। अधिकारियों के मुताबिक महिला का सरकारी मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में इलाज चल रहा है और हालत अभी स्थिर है।केरल के पांच और उत्तर प्रदेश के दो नए मामलों को मिलाकर देश भर में कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों की संख्या 45 हो गई है। केरल में जो पांच मामले सामने आए हैं, उनमें से तीन लोग 29 फरवरी को इटली से लौटे थे, लेकिन उन्होंने न सिर्फ यह जानकारी छिपाई, बल्कि कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट से स्क्रीनिंग से बचकर भी निकल गए थे।

ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है, जो विदेश से लौटने की जानकारी छिपा रहे हैं।कोरोना वायरस के संक्रमण के इलाज की सुविधाओं में विस्तार के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एम्स को भी आइसोलेशन वार्ड शुरू करने का निर्देश दिया है। इसके तहत ट्रॉमा सेंटर के न्यू इमरजेंसी में आइसोलेशन वार्ड में 20 बेड की व्यवस्था करने को कहा गया है। इसके अलावा एम्स को झज्जर स्थित राष्ट्रीय कैंसर संस्थान में भी 125 बेड की व्यवस्था करने की बात कही गई है। ताकि संदिग्ध मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि होने पर मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जा सके।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.