August 9, 2022

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

राजधानी लखनऊ में कोरोना के 11 संदिग्ध मरीज। ….

1 min read

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से जहा कोरोना के खौफ के बीच लखनऊ में स्वाइन फ्लू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को इसके पांच नए मामले सामने आए। सीएमओ कार्यालय से मिली रिपोर्ट के मुताबिक सभी मरीजों का घर पर ही इलाज चल रहा है। उनके परिवारीजनों को भी अलर्ट करते हुए दवा खिला दी गई है गौरतलब है कि मंगलवार को भी स्वाइन फ्लू के पांच मरीज मिले थे, जिनमें दो बच्चे भी शामिल थे। शुक्रवार को स्वाइन फ्लू के नए मरीज राजधानी के विभिन्न इलाकों से मिले हैं।

केजीएमयू व पीजीआई से आई जांच रिपोर्ट में इनमें स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। सभी मरीजों की हालत ठीक बताई जा रही है वही बतादे की सीएमओ कार्यालय की जानकारी मुताबिक स्वाइन फ्लू के मरीजों की चिकित्सा विभाग की टीम घर जाकर जांच करती है। पुष्टि होने पर मरीज के साथ परिवार के सभी सदस्यों को दवा दी गई। इस साल अब तक स्वाइन फ्लू के 50 से अधिक मामले आ चुके हैं।

सीएमओ डॉ. नरेंद्र अग्रवाल का कहना है कि जो मरीज आ रहे हैं, उनकी हालत सामान्य है।राजधानी में शुक्रवार को कोरोना के 11 संदिग्ध मरीज मिले। इन्हें तुरंत केजीएमयू में भर्ती कराया गया है। इनमें से नौ को रिपोर्ट निगेटिव आने पर छुट्टी दे दी गई। दो संदिग्धों की रिपोर्ट का इंतजार है।

डॉक्टरों का कहना है कि रिपोर्ट आने के बाद ही दोनों मरीजों के बारे में फैसला लिया जाएगा इनमें से एक लखनऊ एयरपोर्ट के कर्मचारी को केजीएमयू के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। उसे बुखार के साथ शरीर में जकड़न है। जुकाम भी बना हुआ है। उसका सैंपल जांच को भेजा गया है।

कोरोना संक्रमित डॉक्टर की हालत स्थिर बनी हुई है। शुक्रवार को फिर उसका सैंपल लिया गया। टोरंटो से लौटी डॉक्टर को दो दिन पहले केजीएमयू में भर्ती कराया गया है। वहीं, उसके पति, बेटे सहित परिवार के अन्य सदस्यों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। डॉ. डी हिमांशु ने बताया कि दोबारा जांच से स्थिति का पता चलेगा।

इस पर इन्हें डिस्चार्ज कर दिया है। जांच में ओमान से लौटे 38 वर्षीय मऊ निवासी को बुखार था। उसकी सांस भी फूल रही थी। इस पर उसे तुरंत लोकबंधु अस्पताल भेजा गया। वहीं, अयोध्या के रुदौली की 64 वर्षीय महिला व 74 वर्षीय बुजुर्ग को भी भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों की टीम 28 दिन तक इनकी निगरानी करेगी

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.