June 23, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

आज CM योगी ने राज्य मंत्रियो के साथ बैठक की

1 min read

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कोरोना वायरस को लेकर की गई तैयारियों का जिक्र करते हुए लोगों से हाथ मिलाने से बचने के लिए कहा है. उन्होंने कहा कि यूपी में अब तक 11 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इनमें से 10 मरीजों का दिल्ली में इलाज चल रहा है जबकि एक मरीज लखनऊ में भर्ती है. उन्होंने लोगों से हाथ मिलाने से परहेज करने को कहा है. साथ ही भारतीय संस्कृति को आगे बढ़ाते हुए हुए नमस्ते करने के लिए कहा है. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी लोगों से हाथ मिलाने के बजाये नमस्ते करने की अपील कर चुके हैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार हर परिस्थति से निपटने के लिए तैयार है.

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस की जांच के लिए 5 लैब बनाई गई हैं. इनमें से दो लैब लखनऊ में और अलीगढ़, वाराणसी तथा गोरखपुर में एक-एक लैब है वही cm ने लोगों से भयभीत नहीं होने और अपवाहों से बचने के लिए कहा है. उन्होंने कहा कि हम सब को मिलकर इस वायरस को फैलने से रोकना है. कोरोना वायरस के खतरे को फैलने से रोकने के लिये सभी सरकारी व निजी शिक्षण संस्थानों में 22 मार्च तक छुट्टी घोषित कर दी गई है.

बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में परीक्षाएं 23 मार्च से कराई जाएंगी व शेष परीक्षाएं पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार होंगी.स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में अब तक कोरोनावायरस के 83 मामले सामने आ चुके हैं. सबसे ज्यादा केरल में 19 मामले, जबकि महाराष्ट्र में 14 मामले आ चुके हैं.

अन्य राज्यों की बात करें तो दिल्ली में सात, उत्तर प्रदेश में 11, लद्दाख में तीन, कर्नाटक में छह, आंध्र प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, पंजाब, तमिलनाडु, तेलंगाना, राजस्थान से 1-1 केस सामने आए हैं. इन 83 मामलों में 66 भारतीय हैं जबकि 17 विदेशी नागरिक हैं. देश के 13 राज्यों से कोरोना के पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. कुल 83 मामलों में दो लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कोरोना से संक्रमित हुए 10 लोग ठीक होने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई है.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.