August 9, 2022

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

कॉमेडी के किंग राजपाल यादव का जन्मदिन आज

1 min read

अपनी कॉमिडी से दुनिया को हंसाने वाले अभिनेता राजपाल याद आज अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं। दिल्ली के नैशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से पढ़ाई के बाद साल 1997 में राजपाल मुंबई की ओर रवाना हुए। राजपाल ने अपनी शुरुआत टेलिविजन से की और दूरदर्शन के कार्यक्रम मुंगेरी लाल के भाई नौरंगी लाल में नजर आए, जो कि फेमस सीरियल मुंगेरी लाल के हसीन सपने की सीक्वल था राजपाल को नेगेटिव कैरक्टर में भी अच्छी सफलता मिली, लेकिन लोगों ने उनके कॉमिक अंदाज़ को ज्यादा पसंद किया।

प्यार तूने क्या किया, हंगामा, वक्त, चुप चुप के, गरम मसाला और भूल भलैया जैसी फिल्मों में अपने कॉमिक अंदाज़ से सबको खूब हंसाया। हालांकि, कई फिल्मों में वह सीरियस किरदार में भी नजर आए, जिसमें मैं माधुरी दीक्षित बनना चाहती हूं, रामा रामा क्या है ड्रामा, हलो! हम लल्लन बोल रहे हैं, कुश्ती, मिर्च , मैं मेरी पत्नी और वो जैसी फिल्में शामिल हैं। साल 2015 में उन्होंने तेलुगू फिल्म में भी काम किया

वही बतादे की कोर्ट में गलत एफिडेविट फाइल करने की वजह से उन्हें साल 2013 में 10 दिन की जेल की सजा हुई थी, लेकिन 4 दिन जेल में बिताने के बाद सज़ा स्थगित कर दी गई थी। इसके बाद साल 2010 में उन्हें 3 महीने की सजा हुई, मामला लोन न चुका पाने का था।

दरअसल अपने डायरेक्टोरियल डेब्यू फिल्म के लिए राजपाल यादव ने 5 करोड़ का लोन लिया था और इसे न चुका पाने की वजह से 30 नवंबर 2018 को उन्हें 3 महीने जेल की सजा सुनाई गई थी राजपाल यादव की कॉमिडी आपने फिल्मों में तो खूब देखी है, यहां हम आपको दिखा रहे हैं उनके कुछ ऐसे फनी विडियोज़ जो फिल्मों में कभी नजर नहीं आया है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.