October 1, 2022

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

कोरोना वायरस के खतरे को भांपते हुए श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने विदेशी नागरिकों, अप्रवासी भारतीयों और विदेश से आने वाले भारतीयों पर माता वैष्णो देवी यात्रा करने पर रोक लगा दी है श्राइन बोर्ड ने रविवार को जारी एडवाइजरी में कहा कि देशभर से आने वाला कोई भी अगर खांसी और जुकाम से पीड़ित है तो वे यात्रा पर न आए एडवाइजरी में विदेशी, अप्रवासी भारतीय और विदेश से लौटने वाले भारतीय विदेश से लौटने के 28 दिनों तक यात्रा न करने का उल्लेख है।

श्राइन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रमेश कुमार ने कहा कि रेलवे स्टेशन कटड़ा, हेलीपैड, निहारिका कांप्लेक्स में यात्री हेल्प डेस्क स्थापित किए हैं वही जो प्रभावित देशों से आ रहे यात्रियों से फार्म भरवाए जा रहे थे। इसके साथ कटड़ा में श्रद्धालुओं को जागरूक बनाने के लिए यात्रा संबंधी हिदायतों के बोर्ड लगाए हैं। बोर्ड के डॉक्टरों, स्टाफ को भी प्रशिक्षित किया है। बोर्ड के स्टाफ व श्रद्धालुओं के लिए मास्क, ग्लव्स, सैनिटाइजर व अन्य जरूरी सामान मुहैया करवाया है

इस समय माता वैष्णो देवी में ताराकोट श्रद्धालुओं की थर्मल स्कैनिंग की जा रही है। बोर्ड के सभी संस्थानों की नियमित साफ-सफाई के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। यह कार्रवाई दिन में चार बार की जा रही है। कतारें लगने की जगह, वेटिंग हॉल जैसी स्थानों के साथ अटका आरती की जगह को सैनिटाइज किया जा रहा है।जिला आयुक्त रियासी इंदु कंवल चिब ने कोरोना वायरस को लेकर आधार शिविर कटड़ा में धारा 144 लगा दी है।

कटड़ा में भंडारों,जिम, मॉल पर 31 मार्च तक प्रतिबंध लगा दिया गया है। जिला आयुक्त ने कहा कि श्रद्धालुओं को कोरोना वायरस से बचाने के लिए यह कदम उठाया गया है लोग अपने हाथ साबुन से धोएं सरकार ने लोगों से भयभीत न होने के लिए कहा है। अगर जरूरी न हो तो यात्रा करने से भी परहेज करें।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.