September 28, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

जीतन राम मांझी ने बांटे टिकट,समधन और दामाद को भी उतारा, कार्यकर्ता नाराज बैठे धरने पर :

1 min read

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (आरजेडी ) में शामिल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (एचएएम के सातों प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी गई है,पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी गया के इमामगंज से चुनाव लड़ेंगे। हम के प्रवक्ताने प्रत्याशियों की सूची जारी करते हुए बताया कि हम’ के हिस्से में आई सभी सात सीटों के लिए प्रत्याशियों का चयन कर लिया गया है, खुद जीतन राम मांझी जहां गया जिले के इमामगंज सीट से चुनाव लड़ेंगे तो वहीं उनकी समधन और दामाद को भी इस बार टिकट दिया गया है जिसको लेकर हम कार्यकर्ता विरोध कर रहे हैं और इसके खिलाफ धरना भी दिया जा रहा है, मांझी पर परिवारवाद को बढ़ावा देने के आरोप लग रहे हैं।

Bihar elections 2020: RJD ने जेल में बंद रेप के आरोपी पूर्व विधायक की पत्नी  को दिया टिकट – newsplus

पार्टी के अध्यक्ष जीतन राम मांझी जहां इमामगंज से पार्टी के प्रत्याशी होंगे, वहीं बाराचट्टी से ज्योति देवी, टेकारी से अनिल कुमार तथा मखदुमपुर से देवेंद्र मांझी को प्रत्याशी बनाया गया है।इसके अलावा जमुई के सिकंदरा से प्रफुल कुमार मांझी को, पूर्णिया के कसबा विधानसभा क्षेत्र से राजेंद्र यादव को तथा औरंगाबाद के कुटुंबा से श्रवण भुइयां को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है।

bihar-jharkhand

मांझी की समधिन बाराचट्टी से तो दामाद देवेंद्र मांझी मखदुमपुर से लड़ेंगे
हम के मुताबिक इमामगंज से जीतन राम मांझी, बाराचट्टी से ज्योति देवी जो मांझी की समधिन हैं चुनाव लड़ेंगी वहीं जीतन राम मांझी के दामाद देवेंद्र मांझी मखदुमपुर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। 2015 के चुनाव में मांझी इमामगंज के साथ ही मखदुमपुर से चुनाव मैदान में थे जहां उन्हें राजद उम्मीदवार के हाथों मात मिली थी।

bihar-jharkhand

HAM कार्यकर्ता मांझी के घर के बाहर धरने पर बैठे
7 सीटों में से दो पर रिश्‍तेदारों के चुनाव लड़ने की खबर पर हम कार्यालय के आगे टिकट दावेदारों और पार्टी कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया।वहीं HAM पार्टी के कार्यकर्ता उन्हीं के खिलाफ उनके आवास के बाहर धरने पर बैठ गए हैं,मांझी के गया स्थित आवास के बाहर हम पार्टी के दर्जनों कार्यकर्ता हाथों में तख्तियां लिए धरना पर बैठ गए हैं नाराज कार्यकर्ताओ का मांग है कि परिवादवाद को बढ़ावा ना दिया जाए बल्कि कार्यकर्ताओं पर भरोसा रखकर उन्हें टिकट दिया जाए।

Misconduct with female deputy collector at CAA support rally, FIR against  two people, one arrested

वहीं राजग के प्रमुख घटक दल भाजपा और जदयू ने अब तक सीट बंटवारे की अधिाकरिक घोषणा नहीं की है। बिहार में पहले चरण की वोटिंग 28 अक्टूबर को होगी। दूसरे चरण में 3 नवंबर और तीसरे चरण में 7 नवंबर को मतदान होगा। चुनाव परिणाम 10 नवंबर को निकलेंगे।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.