July 21, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

टोकियो में माइक पोम्पियो से मुलाकात करेंगे विदेश मंत्री एस. जयशंकर:-

1 min read

वॉशिंगटन। अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ मंगलवार को टोकियो में भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर से मुलाकात करेंगे। विदेश विभाग की तरफ से यह जानकारी दी गई। ‘क्वाड’ की दूसरी मंत्रिस्तरीय बैठक में हिस्सा लेने पोम्पिओ और जयशंकर टोकियो में हैं। ‘क्वाड’ 4 देशों का समूह है जिसमें अमेरिका और भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया व जापान भी शामिल हैं।

\\Foreign Minister Jaishankar meets his American counterpart Pompeo in Tokyo  | विदेश मंत्री जयशंकर ने टोक्यो में अपने अमेरिकी समकक्ष पोम्पिओ से की  मुलाकात | Navabharat (नवभारत)

पोम्पिओ और जयशंकर के बीच फोन पर नियमित अंतराल पर बातचीत होती रहती है लेकिन चीन के साथ सीमा पर भारत के हालिया तनाव के बाद दोनों नेताओं के बीच यह पहली मुलाकात होगी। विदेश विभाग के मुताबिक पोम्पिओ का जापान के नए प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा और अपने जापानी समकक्ष तोशीमित्सु मोटेगी से भी मुलाकात का कार्यक्रम है।

विदेश मंत्री एस. जयशंकर 25 जुलाई को जाएंगे ब्राजील की यात्रा पर - external  affairs minister s jaishankar to visit brazil on july 25
रहे संवाददाताओं से बातचीत में पोम्पिओ ने क्वाड मंत्रिस्तरीय बैठक के दौरान महत्वपूर्ण घोषणाएं और महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल होने की उम्मीद व्यक्त की। पोम्पिओ ने कहा कि यह एक शानदार दौरा रहेगा। यह उन मुद्दों का समर्थन करता है जिसके लिए हम काफी समय से काम कर रहे थे। अपने क्वाड साझेदारों से मिलना एक योजना है जिसकी हम तैयारी कर रहे थे। हम कुछ महत्वपूर्ण घोषणाओं और महत्वपूर्ण उपलब्धियों की उम्मीद कर रहे हैं। टोकियो रवाना होने से पहले पोम्पिओ ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से भी फोन पर बात की थी।

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.