April 23, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

GROUP OF MINISTERS की बैठक आज बिपिन रावत भी होंगे शामिल

1 min read

कोरोना वायरस महामारी को मात देने के लिए भारत सरकार ने लॉकडाउन का ऐलान किया है. इसके बावजूद देश में लगातार बढ़ती कोरोना वायरस के केस की संख्या चिंता बढ़ा रही है. इस बीच आज एक बार फिर स्वास्थ्य के मुद्दे पर ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की बैठक हो रही है. इस बैठक की अगुवाई केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन कर रहे हैं.

बैठक में कोरोना वायरस और लॉकडाउन को लेकर चर्चा होगी और आगे की रणनीति पर बात होगी. स्वास्थ्य मंत्री के अलावा इस बैठक में विदेश मंत्री एस. जयशंकर, हरदीप पुरी, मनसुख मांडविया, नित्यानंद राय भी मौजूद हैं.खास बात ये है कि इस बार बैठक में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत ने भी हिस्सा लिया. ऐसे में लॉकडाउन के दौरान देशभर में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी चर्चा हो सकती है.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते दिनों लॉकडाउन को बढ़ाने का ऐलान किया था, अब देश में 3 मई तक लॉकडाउन रहेगा. हालांकि, इस बार सरकार की ओर से शर्तों के साथ कुछ छूट देने की बात भी कही गई है.गृह मंत्रालय के द्वारा जारी गाइडलाइन्स के मुताबिक, जिन जिलों में 20 अप्रैल तक लॉकडाउन का सख्ती से पालन किया जाएगा और कोई भी नया केस सामने नहीं आएगा, वहां 20 के बाद कुछ छूट दी जा सकती हैं. ये छूट किसानों और मजदूरों को ध्यान में रखते हुए स्थानीय प्रशासन द्वारा दी जाएंगी.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.