May 7, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

शाहीन बाग बना कोरोना का नया हॉटस्पॉट 62 मामले आये सामने

1 min read

नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के खिलाफ प्रदर्शन के कारण सुर्खियों में आया दिल्ली का शाहीन बाग अब कोरोना का नया हॉटस्पॉट बनता जा रहा है. बीते 24 घंटे के अंदर दिल्ली में कोरोना के 62 नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद दिल्ली सरकार ने कोरोना क्लस्टर एरिया को बढ़ाकर अब 60 कर दिया है गुरुवार को जिन इलाकों को क्लस्टर एरिया की लिस्ट में शामिल किया गया है, उसमें शाहीन बाग, अबुल फजर एंक्लेव के पास की गली और शाहदरा में ईस्ट राम नगर के कुछ हिस्से भी हैं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के 60 इलाकों को सील किया जा चुका है. इसके अलावा ऑपरेशन शील्ड को भी प्रभावित इलाकों में लागू किया गया है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, राजधानी दिल्ली में अब तक 1640 मामले सामने आ चुके हैं और 38 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे के अंदर 62 नए मामले सामने आए हैं और 6 लोगों की मौत हुई है. दिल्ली में दो दिनों तक नए मामलों में कमी के बाद गुरुवार को फिर से उछाल देखा गया है.इस बीच केजरीवाल सरकार का ऑपरेशन शील्ड दो और हॉटस्पॉट इलाकों में सफल रहा है. पूर्वी दिल्ली के ये इलाके हैं वसुंधरा एनक्लेव और खिचड़ीपुर. दोनों ही जगहों को 31 मार्च को सील किया गया था, जिसके बाद पिछले 15 दिनों में यहां कोई भी कोविड-19 का मरीज नहीं मिला है.

वसुंधरा एनक्लेव के मनसारा अपार्टमेंट में एक कोरोना संक्रमित पाया गया था, जिसके चलते इसे हॉटस्पॉट घोषित कर सील कर दिया गया था. पॉजिटिव घोषित होने से पहले इस संक्रमित ने अपार्टमेंट की तमाम कॉमन सुविधाओं का उपयोग किया था, जिसके चलते डर था कि उसी अपार्टमेंट के और लोग भी संक्रमण की चपेट में न आ जाएं.गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में ‘ऑपरेशन शील्ड’ शुरू किया था, जिसके तहत सीलिंग, होम क्वारन्टीन, आइसोलेशन, जरूरी सेवाएं, लोकल सैनिटाइजेशन और डोर टू डोर स्वास्थ्य की जांच पर जोर दिया जाता है.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.