April 23, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

WHO के प्रमुख ने कोरोना वायरस को लेकर दी बड़ी चेतावनी

1 min read

कोरोना वायरस दुनियाभर में खतरनाक रूप लेता जा रहा है. इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन ने एक बार फिर दुनिया को चेतावनी दी है. WHO ने आगाह किया है कि कोई गलती मत करना, ये वायरस हमारे साथ लंबे समय तक रहने वाला है. डब्ल्यूएचओ प्रमुख टेड्रोस ने कहा, कई देशों में महामारी की अभी शुरुआत हुई है. जहां से महामारी की शुरुआत हुई थी वहां दोबारा मामले दिखने लगे हैं. कोई गलती न करें, ये वायरस हमारे साथ लंबे समय तक रहने वाला है डब्ल्यूएचओ के टॉप इमरजेंसीज एक्सपर्ट डॉ माइक रयान ने वैश्विक यात्रा को जल्दी खोलने के खिलाफ चेताया है.

उन्होंने कहा, ये जोखिम भरा हो सकता है डब्ल्यूएचओ ने दुनिया को लॉकडाउन हटाने को लेकर सावधानी बरतने को कहा है. दरअसल, दुनिया के कई देश लॉकडाउन में ढील दे रहे हैं या फिर हटा रहे हैं. डब्ल्यूएचओ ने इसी को लेकर चेताया है.दो दिन पहले ही WHO प्रमुख ने चेतावनी देते हुए कहा था, इससे भी बुरा वक्त अभी आने वाला है. डब्ल्यूएचओ के निदेशक टेड्रोस अधानोम घेब्रेयेसस ने हालांकि यह नहीं बताया था कि उन्हें ऐसा क्यों लगता है कि हालात आगे चल कर बद से बदतर होंगे उन्होंने यह भी कहा था

कि डब्ल्यूएचओ शुरुआत से ही कोरोना वायरस के खतरे को लेकर चेतावनी देता आ रहा है. उन्होंने कहा, हम पहले दिन से चेतावनी दे रहे हैं कि यह ऐसा शैतान है जिससे हम सभी को मिलकर लड़ना है बता दें, कोरोना नाम की महामारी अबतक दुनियाभर में 1.84 लाख से ज्यादा लोगों की जान ले चुकी है. 26 लाख से ज्यादा लोग इस बीमारी से संक्रमित हो चुके हैं. अमेरिका में इस बीमारी ने सबसे ज्यादा कहर बरपाया है. अमेरिका में 8.5 लाख लोग इससे पीड़ित हो गए हैं और 47000 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.