April 23, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

रमजान, ईद, बड़ा मंगल जैसे पर्वों को देखते हुए लखनऊ पुलिस ने जारी की गाइडलाइन। ..

1 min read

देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। कोरोना संकट से निपटने के लिए देश में लॉकडाउन लागू है। इस बीच रमजान, ईद, बड़ा मंगल जैसे पर्वों को देखते हुए लखनऊ के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर नवीन अरोड़ा ने नई गाइडलाइन जारी की है। गाइडलाइन के मुताबिक लखनऊ में सभी धार्मिक कार्यक्रमों समेत सामूहिक रूप से होने वाले कार्यक्रमों पर रोक लगा दी गई है नवीन अरोड़ा की गाइडलाइन के तहत लखनऊ में 30 मई तक सीआरपीसी की धारा 144 लगा दी गई है। इस दौरान धार्मिक और अन्य समारोहों, जानवरों के बलि व बिक्री और मांस के परिवहन पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके साथ-साथ चीनी मांझा की बिक्री पर भी प्रतिबंध लगाया गया है।

30 मई तक लखनऊ में धार्मिक कार्यक्रमों में लाउडस्पीकर, प्रसाद वितरण और टेंट लगाने पर भी प्रतिबंध लगाया गया है। वहीं बिना अनुमति रात 10 से सुबह 6 बजे तक लाउड स्पीकर का प्रयोग दंडनीय माना जाएगा। साथ ही धार्मिक स्थानों में झंडे और बैनर भी नहीं लगाए जाएंगे।

नवीन अरोड़ा ने आदेश देते हुए कहा कि सोशल मीडिया ग्रुप के एडमिन्स यह सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी ग्रुप में फेक न्यूज या भड़काऊ संदेश न पोस्ट करे। यदि कोई भी ग्रुप का सदस्य ऐसा करता है तो एडमिन मैसेज डिलीट करने से पहले उसे ग्रुप से निकाल दे और पुलिस को तुरंत सूचित करे नवीन अरोड़ा द्वारा जारी की गई 21 प्वाइंट की गाइडलाइन में ये भी कहा कि पांच या अधिक व्यक्ति बिना अनुमति के एक समूह में एकत्रित नहीं होंगे। जो दिशानिर्देशों का पालन नहीं करेगा उन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। नवीन अरोड़ा ने कहा कि यह आदेश 30 मई तक लागू रहेगा या पुलिस द्वारा इस संबंध में कोई अन्य आदेश जारी किया जाएगा।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.