May 7, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

मुंबई को पीछे छोड़ अब अहमदाबाद बन रहा कोरोना हॉटस्पॉट तेजी से बढ़ रही मृतकों की संख्या

1 min read

देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. ​देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 293 नए केस सामने आए, जिसके बाद यहां पर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 2918 हो गई है. इन सबके बीच अहमदाबाद से एक चिंतित करने वाली तस्वीर सामने आने लगी है. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के बाद अब गुजरात में अहमदाबाद दूसरा सबसे बड़ा कोरोना हॉटस्पॉट बनने के कगार पर है. पिछले 24 घंटे में अहमदाबाद में 19 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो गई, जबकि 100 नए केस सामने आए.

अहमदाबाद में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. अहमदाबाद में अब तक 105 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि मुंबई में 204 लोगों ने अब तक कोरोना संक्रमण की वजह से अपनी जान गंवाई है. अहमदाबाद इसलिए अब और भी खतरनाक स्थिति में पहुंचता दिखाई दे रहा है, क्योंकि पिछले एक सप्ताह में यहां पर कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का आंकड़ा 60 प्रतिशत तक बढ़ गया है. बता दें कि 20 अप्रैल के बाद से अब तक इस शहर में 67 लोगों की मौत हो चुकी है, जो कि मुंबई से काफी अधिक है.

अकेले अहमदाबाद में अब तक 2181 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. महाराष्ट्र को छोड़कर यह आंकड़ा सभी राज्यों से अधिक है. राजस्थान और मध्य प्रदेश में भी अहमदाबाद के आसपास ही कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या है, लेकिन यहां पर मौत का आंकड़ा अहमदाबाद से काफी कम है. बता दें कि राजस्थान में अब तक 41 लोगों की मौत हुई है, जबकि मध्य प्रदेश में 103 लोगों की जान गई है.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.