April 18, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

मौसम ने ली करवट लखनऊ समित कई इलाकों में होने वाली है बारिश। ….

1 min read

उत्तर प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल होते हुए बांग्लादेश तक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र सक्रिय है. केरल के तटीय भाग से दक्षिण-पूर्वी अरब सागर पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है. विदर्भ से लेकर तेलंगाना और रायलसीमा होते हुए तमिलनाडु तक विपरीत दिशा की हवाएँ आपस में टकरा रही हैं. इस कारण देश के कई राज्यों में जोरदार बारिश हो रही है. झारखंड में बीते कई दिनों से बारिश हो रही है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 10 मई तक झारखंड में मौसम ऐसा ही रहेगा. वहीं बिहार में भी मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है कई जिलों में बादल छाए हुए हैं. कई इलाकों मे जोरदार बारिश भी हो रही है. झारखंड बिहार,उत्तर प्रदेश,दिल्ली सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल जानने के लिए बने रहें हमारे साथ…

यूपी में मौसम का मिजाज कई दिनों से बदला हुआ है. मौसम विभाग का अनुमान है की आज भी यहां आंधी-बारिश और तूफान का आलम रहेगा. इससे पहले मंगलवार को उत्तर प्रदेश में कई स्थानों पर बारिश हुई. लखनऊ, मेरठ, सहारनपुर, गाजियाबाद, बलिया, गोरखपुर और आसपास के जिलों में आंधी के साथ बारिश, हल्की बारिश हुई.मौसम विज्ञानी का अनुमान है की मौसम मैं बदलाओ के कारण कई इलाकों में हल्की से तेज बारिश हो सकती है. एमपी में रीवा, सीधी, सिंगरौली, अनूपपुर, समेत कई जिले में अगले 24 घंटों के दौरान कहीं-कहीं हल्की बारिश का अनुमान है.

झारखंड में इन दिनों मौसम का मिजाज बदला हुआ है. पिछले 10 दिनों से कहीं न कहीं बारिश हो रही है. सोमवार को राजधानी रांची सहित राज्य के कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश हुई. इस दौरान अलग-अलग जगहों पर हुए वज्रपात से पांच बच्चों और एक महिला की मौत हो गयी. इधर, मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 10 मई तक राज्य का मौसम ऐसा ही रहेगा.

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.