April 11, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

SITAPUR: जिले में तजियेदारी का जुलूस निकालते समय विवाद हो गया, जाने पुरा मामला

1 min read

रविवार रात करीब 11 बजे कमलापुर क्षेत्र के फत्तेपुर, गवाहियां और बैकुंठापुर के तजियेदार आठवीं मोहर्रम का जुलूस मातम करते हुए महोली पुल तक लेकर पहुंचे। यहां पर तजियेदारों ने मजलिस पढ़ी।  पुलिस से हुई कहासुनी के बाद रविवार देर रात बवाल हुआ। ग्रामीणों द्वारा पुलिस पर पथराव किये जाने का आरोप है। एएसपी का कहना है कि कमलापुर इलाके में तजियेदार मातम करते हुए मुख्य मार्ग से हटकर धान की फसल को नुकसान पहुंचाकर निकल रहे थे। इसका विरोध पुलिस ने किया तो पुलिस पर पथराव किया गया।

हल्का बल प्रयोग करते हुए 34 लोगों को गिरफ्तार कर केस दर्ज किया गया है। पुलिस की ओर से लाठीचार्ज किया गया। जिसमें कुछ लोगों को चोट भी आई है। हालांकि पुलिस ने लाठीचार्ज से इनकार किया है। एएसपी का कहना है कि पुलिस पर पथराव कर फसल का नुकसान पहुंचाने वाले 34 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। बताया कि एक साल पहले भी इसी तरह की स्थिति सामने आई थी, जिससे खेत की फसल का नुकसान हुआ था। इस बार ऐसा न हो, इसलिए पीस कमेटी की बैठक में एसडीएम सिधौली ने सहमति भी कराई थी। फिलहाल इलाके में स्थित सामान्य है। गांव में पुलिस और पीएसी सुरक्षा के मद्देनजर तैनात कर दी गई है।

कमलापुर सहित दो थानों की पुलिस तजियेदारों के साथ थी। एएसपी एमपी सिंह का कहना है कि संख्या में करीब 200 से अधिक लोग वापस लौटते समय मुख्य मार्ग से न होकर खेत से होकर गुजरने लगे। खेत मे लगी धान की फसल का नुकसान होता देख हमराह पुलिस ने मना किया। बस इसी बात को लेकर विवाद शुरू हो गया। आरोप है कि ग्रामीणों ने पुलिस पर ईंट-पत्थर चलाने शुरू कर दिए। वहीं तजियेदारो का आरोप है कि थाने के सिपाहियों द्वारा गांव के बच्चों से अभद्रता की गई, इसी को लेकर विवाद बढ़ा।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.