May 6, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

देश में कोरोना संक्रमित की संख्या 1 लाख 40 हज़ार के पार,6,535 नए केस…….

1 min read

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देश और दुनिया के ज्यादातर हिस्सों में लॉकडाउन और अलग-अलग तरह की पाबंदियां लागू हैं, मगर अब तक इसकी रफ्तार में कमी देखने को नहीं मिल रही है। भारत में कोरोना वायरस का कहर तेज गति से और बढ़ता ही जा रहा है और इसके पॉजिटिव मामलों की संख्या 1 लाख 45 हजार के करीब हो गई है। अब तक देश में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या 145380 पहुंची है, जिनमें से 4167 लोगों की मौत हुई है और 60490 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं विश्व स्तर की बात करें तो दुनियाभर में कोरोना वायरस के मरीजों की सख्या 55 लाख पार कर चुकी है। तो चलिए जानते हैं कोरोना वायरस के अब तक के सारे लेटेस्ट अपडेट्स…

– देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 6,535 नए केस सामने आए हैं और 146 मौतें हुई हैं।
-देश में कोरोना वायरस के मरीजों की सख्या 1 लाख 45 हजार पार कर चुकी है। मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले 145380 हो गए हैं और 4167 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 60 हजास से अधिक लोग ठीक भी हो चुके हैं।
– दिल्ली गाजियाबाद सीमा सील होने के बाद से मंगलवार की सुबह में गाजीपुर इलाके में लंबा जाम देखने को मिला।
-अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 532 मौतें दर्ज की गई हैं, जो यह कोरोना संकट में राहत की खबर है।

भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की सख्या में लगातार इजाफा हो रहा है और यह टॉप टेन देशों की सूची में शामिल हो गया है। एशिया में सिर्फ तुर्की ही है, जहां कोरोना वायरस के मामले भारत से अधिक है। यहां तक की भारत ने कुछ दिन पहले ही चीन को भी पीछे छोड़ दिया है जो वाकई चिंता की बात है अमेरिका में कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा करीब एक लाख तक पहुंच गया है। हालांकि, इससे बेपरवाह देश के सभी 50 प्रांतों ने लॉकडाउन में छूट का ऐलान कर दिया है। अमेरिकी शोधकर्ताओं ने चेतावनी दी है कि अगर टीका न बना और संक्रमण ऐसे ही बढ़ता रहा तो देश में 50 से 60 लाख महामारी की चपेट में आएंगे। वहीं मौतों का आंकड़ा 2024 तक 14 लाख तक पहुंच सकता है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.