April 16, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

योगी आदित्‍यनाथ को प्रभावशाली भारतीयों की सूची में देश के सबसे लोकप्रिय सीएम चुना। ….

1 min read

लखनऊ : फेम इंडिया मैगजीन की ’50 प्रभावशाली भारतीय 2020′ की सूची में उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ देश के सबसे लोकप्रिय मुख्‍यमंत्री चुने गये हैं. अपनी ईमानदार छवि, कठोर निर्णय लेने की क्षमता और बुलंद इरादे के आधार पर उन्होंने देश के सभी मुख्‍यमंत्रियों को पीछे छोड़ दिया. टॉप 50 प्रभावशाली लोगों की लिस्‍ट में राजनेता, उद्योगपति, अभिनेता, पत्रकार समेत ब्‍यूरोक्रेट्स भी शामिल हैं. योगी आदित्‍यनाथ ने सात राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों को अपने प्रभावशाली नेतृत्‍व से पीछे छोड़ते हुए इस सूची में कब्‍जा जमाने में सफल रहे हैं.

ओवरआल लिस्‍ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले स्‍थान पर हैं, जबकि उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को दूसरा स्‍थान मिला है. गृहमंत्री अमित शाह तीसरे नंबर पर चुने गये हैं. इस लिस्‍ट में देश के कुल आठ मुख्‍यमंत्री शामिल हैं. टॉप टेन में छठे नंबर पर केरल के मुख्‍यमंत्री पी विजयन तथा दसवें नंबर पर उड़ीसा के मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक शामिल हैं सर्वे में शामिल होने वाले अन्य मुख्यमंत्रियों में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 12वें, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 13वें, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 17 वें, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत 30वें और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह 31वें स्थान पर हैं.

सर्वे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लगभग 99.6 फीसदी लोगों ने जननायक और बेहद प्रभावशाली व्यक्ति माना है. इसके अलावा योगी आदित्यनाथ 97 फीसदी लोगों की राय के साथ दूसरे स्थान पर हैं. बता दें कि योगी आदित्यनाथ का मुख्यमंत्री के तौर पर यह पहला टर्म है. कोरोना संक्रमण काल जिस तरह से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सक्रिय रहे हैं, उनसे उनकी छवि काफी लोकप्रिय हुआ है.

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.