April 22, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

देश में बीते 24 घंटों में 14,821 नए कोरोना संक्रमित मामले आए सामने, अब तक 4,25,282 लोग….

1 min read

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण अभी तक अपना विकराल रूप नहीं दिखा पाया है। देश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों के ठीक होने की दर लगातार बढ़ रही है। हालांकि, पिछले कुछ दिनों में जांच में तेजी कारण मामले में भी इजाफा देखने को मिल रहा है। भारत में पिछले 24 घंटों में 14,821 नए कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आए हैं और इस दौरान 445 लोगों की मौत हुई है। अगर अमेरिका और इटली और ब्राजील से तुलना करें, तो भारत इस समय भी बेहद बेहतर स्थिति में है और कोरोना के खिलाफ भारत की जंग सही और मजबूत तरीके से आगे बढ़ रही है। देश में अब पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 4,25,282 हुई हैं, जिसमें 1,74,387 सक्रिय मामले। अच्‍छी बात यह है कि अब तक 2,37,196 ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से 13699 मौतें हुई हैं। कोविड-19 से मौतों के मामले में महाराष्‍ट्र सबसे ऊपर है।

महाराष्‍ट्र में नहीं संभल रहे हालात

महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के हालात काबू में नहीं हैं। यहां संक्रमितों की संख्‍या 132075 पहुंच गई है। वहीं, मौत का आंकड़ा 6170 पहुंच गया है। महाराष्ट्र में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 3870 नए मामले सामने आए और 101 लोगों की मौत दर्ज की गई। ठाणे सेंट्रल जेल के चार कांस्टेबल भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, सभी को इलाज के लिए कोविड 19 अस्‍पताल भेज दिया गया है।

कोरोना वायरस की दवा भारत में…!

कोरोना वायरस से लड़ने में रेमडेसिवीर दवा काफी हद तक सफल मानी जा रही है। अमेरिकी फार्मा कंपनी गिलीड साइंसेज रेमडेसिवीर का पेटेंट होल्डर है। ग्लेन फार्मा और हेटरो लैब्स के बाद आब सिप्ला ने कोरोना मरीजों के लिए रेमडेसिवीर का जेनरिक मेडिसिन पेश किया है। इसका नाम सिप्‍रिमी (Cipremi) रखा गया है। वहीं, शनिवार को सेंट्रल ड्रग्स स्टैंडर्ड कंट्रोल ऑर्गनाइजेशन ने हेटरो लैब्‍स को रेमेडेसिवीर के जेनरिक वर्जन के मैन्युफैक्चर और सप्लाई की अनुमति दी थी। हेटरो यह दवा भारत में कोविफॉर (Covifor) नाम से बेचीगी। इससे कोरोना वायरस संक्रमितों का बचाने में काफी मदद होगी। जानकारों का मानना है कि कोविफॉर भारत में गेम चेंजर साबित हो सकती है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.