January 18, 2022

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

तेजस्वी यादव और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के बीच बहस शुरू : विधानसभा सत्र

1 min read

बिहार विधानसभा का मॉनसून सत्र सोमवार को सम्पन्न हुआ. कोरोना महामारी के बीच इस सत्र में विपक्ष ने सरकार के खिलाफ कई मुद्दे उठाए.

एक वक्त तो ऐसा आया कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के बीच सदन में ही बहस शुरू हो गई. यह बहस काफी देर तक चली, जिसके बाद विधानसभा स्पीकर विजय चौधरी ने बहस को शांत कराया.

दरअसल, तेजस्वी ने राज्य में कोरोना से उत्पन्न स्थिति के बीच स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के रवैये को लेकर सवाल उठाया था. तेजस्वी ने पूछा क्या वजह थी जो चार महीने बीत जाने के बाद आप राजधानी के कोरोना डेडिकेटेड अस्पतालों के दौरा करने पहुंचे तेजस्वी का यह कहना था कि मंगल पांडेय खीज गए और कहा आप बताएं कि आप कितनी बार अस्पताल का निरीक्षण करने गए. आप तो मुझसे 20 साल छोटे हैं, आपने कितनी बार अस्पतालों के दौरा किया.

तेजस्वी ने कहा मंगल पांडेय जी आपको ध्यावाद देता हूँ कि आप चार महीने बाद NMCH गए PPE किट पहन कर.इस पर मंगल पांडेय ने कहा मैं 5 बार गया, आप तो एक बार भी नहीं गए हैं. इसलिए अभी भी समय है आप भी PPE किट पहन कर जाइये और मरीज का हालचाल लीजिये.

जिसपर तेजस्वी ने कहा कि मंगल पांडेय से मेरी कोई दुश्मनी नहीं है, वो स्वास्थ्य मंत्री हैं और मैं नेता प्रतिपक्ष. मैंने कोई कटाक्ष नहीं किया, यह लोग तो मुझपर निजी हमला भी करते हैं. लेकिन जितनी ही इनकी आलोचना की धार तेज होगी, उतनी ही रफ्तार तेज होगी.

इधर, विवाद आगे बढ़ता देख विजय चौधरी ने तेजस्वी को उनका संबोधन कन्क्लूड करने का निर्देश दिया, जिसके बाद तेजस्वी शांत हुए और अपना संबोधन सीएम नीतीश से बाहर निकालने की अपील करते हुए खत्म की.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.