January 18, 2022

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

देश में नहीं थम रहा कोरोना का कहर प्रयागराज में कोरोना के 134 नए मामले

1 min read

जिले में सोमवार को 134 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई, जिसके साथ ही यहां संक्रमितों की की कुल संख्या 2,822 हो गई है.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर जीएस बाजपेयी ने बताया कि सोमवार को 69 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी गई. अभी तक कुल 1,298 लोगों को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है.

उन्होंने बताया कि सोमवार को दो लोगों की कोरोना से मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या 57 तक पहुंच गई है। वहीं, प्रदेश भर में इस महामारी के चलते कुल 1778 लोगों की जान जा चुकी है. फिलहाल, जिले के 1,467 लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

इससे पहले रविवार को जिले में 141 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए थे. बता दें कि जिले समेत पूरे प्रदेश में कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. प्रदेश की बात करें तो सोमवार को 4473 रिकॉर्ड संक्रमण के मामले सामने आये हैं.

इस तरह प्रदेश में कुल 97,362 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. इनमें 40,191 एक्टिव केस शामिल हैं. वहीं, 55393 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के लिए अब तक कोई दवाई या टीका उपलब्ध नहीं है. कोरोना से एकमात्र सावधानी ही बचाव का उपाय है. कोरोना से बचाव के लिए जरूरी है कि लोग निम्न सावधानियां बरतें-

1. नियमित तौर पर हाथ धोएं ताकि छूने से आया संक्रमण न लगे
2. सोशल डिस्टेंसिंग यानि सामाजिक दूरी का पालन करे
3. बाहर जाते समय या किसी से बात करते समय मुंह और नाक को ढक कर रखें.
4. जहां तक संभव हो घर पर ही रहने का नियम का पालन करें.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.