May 13, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

मौसम विभाग ने 9 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए झमाझम बारिश की दी चेतावनी

1 min read

राजस्थान में इतवार को कई भाग में जोरदार बरसात हो सकती है. मौसम विभाग ने 9 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए झमाझम बारिश की चेतावनी दी है. मानसून के सक्रिय होने पर मौसम विभाग ने प्रदेश के 9 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. अलर्ट के तहत 9 जिलों में कहीं-कहीं पर झमाझम बारिश हो सकती है. इनमें अजमेर, अलवर, जयपुर, झुंझुनू, सीकर, सवाई माधोपुर, नागौर, टोंक और पाली जिला सम्मिलित है. मौसम महकमें के अनुसार, इन शहरों के कुछ भाग में मूसलाधार बरसात की आसार है.

मौसम विभाग के अनुसार, फिलहाल राज्य में बन रही फेवरेबल कंडीशन के चलते आगामी दो-तीन दिन तक हल्के से मध्यम दर्जे की बरसात का दौर जारी रहेगा. इस दौरान कई शहरों में बरसात होने की आसार है. वहीं, शनिवार को प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का दौर देखने को मिला है. प्रदेश भर में सबसे अधिक सीकर में लगभग 1 इंच बरसात दर्ज की गई है. इसके अलावा जयपुर, कोटा, जोधपुर, बीकानेर, भीलवाड़ा और वनस्थली में भी बरसात का दौर देखने को मिला है.

इसके अलावा शनिवार मौसम महकमें ने कहा था कि आगामी 24 घंटे में मॉनसून अक्ष रेखा के ऊत्तरी भाग की ओर शिफ्ट होने की आसार है. इसके कारण से आज यानी 9 अगस्त को पूर्वी राजस्थान और 10 अगस्त को पश्चिमी राजस्थान में मॉनसून के फिर से सक्रिय होने की संभवना बन गई है. ऐसे में बरसात होने के संभावना भी बढ़ गए हैं.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.