May 18, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

आज भी लखनऊ-बरेली सहित 13 जिलों में बारिश का अनुमान : मौसम विभाग

1 min read

उत्तर प्रदेश में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने ताजा अनुमान जारी कर दिया है. इसके अनुसार शनिवार को सुबह करीब 11 बजे तक लखनऊ सहित प्रदेश के 13 जिलों में बारिश का अनुमान है.

मौसम विभाग के अनुसार इन जिलों में लखनऊ के अलावा बाराबंकी,उन्नाव, सीतापुर, हरदोई, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बरेली, रामपुर, रायबरेली, कन्नौज, अयोध्या और आसपास के क्षेत्र शामिल हैं.

मौसम विभाग के अनुसार सुबह मध्य उत्तर प्रदेश के अलावा रुहेलखंड के कई जिलों व उनके आसपास के क्षेत्रों में बारिश का अनुमान है. बता दें जनमाष्टमी से लगातार बारिश का सिलसिला प्रदेश में जारी है.

गुरुवार को पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी तक के लगभग सभी जिलों में बारिश दर्ज की गई. सबसे ज्यादा बारिश प्रयागराज में 31 मिलीमीटर दर्ज की गई.

पूरे बुंदेलखंड में गुरुवार को अच्छी बारिश हुई. झांसी में 10.8, उरई में 12 और हमीरपुर में 27 मिली मीटर बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा आगरा में तीन और अलीगढ़ में 26 मिली मीटर बारिश दर्ज की गई.

कानपुर में 15, इटावा में 11, लखीमपुर खीरी में 26, बहराइच में 4, बांदा में 2, सुल्तानपुर में 4, रायबरेली में 7 और हरदोई में 6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.

गनीमत यह रही कि तराई के और पूर्वांचल के उन जिलों में ज्यादा बारिश नहीं दर्ज की गई, जो पहले से ही बाढ़ के हालात झेल रहे हैं.

बारिश में आई कमी से बाढ़ के हालात में धीरे-धीरे सुधार आने की संभावना जगी है. 16 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं लेकिन पिछले दो-तीन दिनों में में इन जिलों में ज्यादा बारिश नहीं हुई है.

मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले दो-तीन दिनों में भी भारी बारिश की कोई संभावना नहीं है ऐसे में इन जिलों के लिए राहत मिल सकती है.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.